- नगर निगम द्वारा सर्वे का काम कराया गया पूरा

- पहले चरण में सिटी के 80 स्थानों में लगाए जाएंगे डस्टबिन्स

DEHRADUN: राजधानी के कई इलाकों में बरसात रुकते ही अंडरग्राउंड डस्टबिन्स लगाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए बाकायदा सर्वे पूरा कर लिया गया है व जगह भी चिन्हित कर लिया गया है।

साफ-सुथरा होगा शहर

लगातार शहर में बढ़ रही आबादी और आए दिन कूडे़ और साफ सफाई को लेकर आ रही शिकायतों को देखते हुए नगर निगम ने शहर के क्00 से ज्यादा स्थानों पर अंडरग्राउंड डस्टबिन्स लगाने का निर्णय लिया है। इसके लिए सर्वे पूरा कर लिया गया है, पहले फेज में 80 स्थानों पर ये डस्टबिन्स लगाए जाने हैं। नगर निगम के वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा। के.एस। गुंज्याल ने बताया कि बरसात के चलते नगर निगम ने फिलहाल डस्टबिन्स लगाने का काम आगे बढ़ा दिया है। अधिकारियों का मानना है कि बरसात में काम करने में परेशानी आ सकती है इसलिए बारिश रुकने के बाद ही काम शुरू किया जाएगा।

फ् प्रकार के हैं डस्टबिन्स

अंडरग्राउंड डस्टबिन्स शहर के उन इलाकों में लगाए जाने हैं जहां घनी आबादी रहती है। नगर निगम के अनुसार शहर में तीन टाइप के अंडरग्राउंड डस्टबिन्स लगाए जाने हैं। इनकी क्षमता क्.भ्, ख्.भ् और फ् मीट्रिक टन होगी। भले ही अभी योजना को धरातल पर लाने में समय लगेगा, लेकिन अंडरग्राउंड डस्टबिन्स से काफी सहूलियत होगी और शहर में कूड़ा भी फैला हुआ नहीं दिखाई देगा।