कद्दावर नेताओं की ज्वाइनिंग से पुराने नेताओं में बेचैनी।

----------

- पार्टी मुख्यालय आकर विरोध जता चुके हैं कई बीजेपी कार्यकर्ता

- श्याम जाजू ने दिलाया भरोसा, किसी की उपेक्षा नहीं होगी

DEHRADUN: क्फ् का अंक भले ही विदेशों में अशुभ माना जाता हो, लेकिन सत्ता में वापसी के लिए हाथ-पैर मार रही बीजेपी के लिए यह लक्की नंबर है। इसके पक्ष में पार्टी के पास क्फ् दिन और क्फ् महीने की अटल सरकार का तथ्य है। उत्तराखंड की सत्ता में परिवर्तन के लिए बीजेपी ने परिवर्तन यात्रा के शुभारंभ की तारीख भी क्फ् ही तय की है। मगर खास बात ये भी है कि परिवर्तन यात्रा का आगाज असंतोष की छाया तले हो रहा है। मौसम चुनावी है और टिकट के प्रबल दावेदार तमाम बाहरी लोगों के पार्टी से जुड़ने से पुराने और निष्ठावान कार्यकर्ता भीतरखाने सुलग रहे हैं।

भट्ट से बेचैनी, केदार रावत अधर में

एक दिन पहले ही यूकेडी के फील्ड मार्शल और पूर्व मंत्री दिवाकर भट्ट ने बीजेपी ज्वाइन की है। उनके आने से देवप्रयाग सीट पर तैयारी कर रहे कई नेताओं को झटका लगा है। उनके समर्थक गुस्से में हैं। यमुनोत्री के पूर्व कांग्रेसी विधायक केदार सिंह रावत का अमित शाह के सामने पार्टी ज्वाइन करने का कार्यक्रम एकदम तय था, लेकिन उत्तरकाशी जिले के बीजेपी कार्यकर्ता प्रदेश मुख्यालय में आकर विरोध जता चुके हैं। ऐसे में ज्वाइनिंग लटक भी सकती है।

शर्मा, तिवारी पर सिर्फ अटकलें

पूर्व सीएस राकेश शर्मा और एनडी तिवारी के पुत्र रोहित शेखर तिवारी के बीजेपी में आने की अटकलें लगाई जा रही हैं। कहा जा रहा है कि वह अमित शाह के सामने पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं। इन अटकलों के बाद कुमाऊं बीजेपी के भीतर असंतोष की खबरें आ रही हैं। किच्छा के मौजूदा बीजेपी विधायक राजेश शुक्ला पहले ही कह चुके हैं कि भ्रष्ट अफसर से पार्टी को नुकसान होगा। वैसे, जहां तक राकेश शर्मा का सवाल है, वह अब भी यही कह रहे हैं कि वह कोई भी फैसला फ्0 नवंबर के बाद ही लेंगे।

दस विधायकों की पहले ही टेंशन

बीजेपी में शामिल हुए कांग्रेस के दस पूर्व विधायकों को लेकर पहले ही बीजेपी के टिकट के दावेदार पुराने कार्यकर्ता टेंशन में है। अब कई कद्दावर बाहरी नेताओं के लिए पार्टी के रास्ते खुलने से उनकी चिंता और बढ़ गई है। बीजेपी के पुराने कार्यकर्ता इस स्थिति को बर्दाश्त न करने की बात कह रहे हैं।

---------------------------------

-जिस पार्टी में संभावनाएं और भविष्य दिखता है, लोग उसी की तरफ दौड़ते हैं। बीजेपी में सभी को यह दिख रहा है। पार्टी बड़ी है और जानती है किस तरह से चीजों को मैनेज करना है। निष्ठावान कार्यकर्ताओं की उपेक्षा नहीं होगी।

-श्याम जाजू, प्रदेश प्रभारी, बीजेपी।

-चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद कई और कांग्रेसी नेता बीजेपी में आएंगे। सीएम हरीश रावत की राजनीति खुद से शुरू होकर खुद पर ही खत्म होती है। सरकार का जाना तय है। बीजेपी चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल करेगी।

-विजय बहुगुणा, पूर्व सीएम।