-गर्मी के चलते दिनभर पसीना-पसीना रहे दूनाइट्स

DEHRADUN: द्रोण नगरी में मौसम में कब बदलाव हो जाए, कुछ नहीं कहा जा सकता है। अलबत्ता उत्तराखंड मौसम विभाग की ओर से जरूर पूर्वानुमान कर मौसम की संभावित घोषणा की जाती है। सोमवार को भी दून के कुछ क्षेत्रों में थोड़ी देर के लिए ही सही लेकिन, बारिश हुई। हालांकि दोपहर के बाद उमस भरी गर्मी ने दूनाइट्स को पसीना-पसीना होने के लिए मजबूर कर दिया। उधर, मौसम विभाग की ओर से आज भी हल्की बारिश होने की उम्मीद व्यक्त की है।

राजधानी का पारा पहुंचा फ्म्

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार दोपहर के बाद गर्मी रही। बूंदें गिरने के बाद तो उमस भी हो गयी थी। उधर, दून का अधिकतम टेम्प्रेचर फ्म् डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। वहीं, न्यूनतम टेम्प्रेचर की बात करें तो मौसम विभाग ने इसे ख्ब्.म् डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। अधिकतम और न्यूनतम टेम्प्रेचर में संडे के मुकाबले बढ़ोतरी होने की वजह से ही दूनाइट्स ने गर्मी का अहसास किया।

आज है बरसात की उम्मीद

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज भी मौसम कमोवेश सोमवार की तरह ही रहने के आसार हैं। मंगलवार को आंशिक रूप से लेकर आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। जिसके चलते हल्की बारिश और बादलों की गर्जन के साथ वर्षा होने की उम्मीद है। टेम्प्रेचर की बात करें तो अधिकतम फ्म् और न्यूनतम ख्फ् डिग्री सेल्सियस बने रहने की संभावना है। उधर, उत्तराखंड के अंदर भी कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा और बादलों की गर्जन के साथ बारिश होनी की संभावना बनी हुई है।