कानपुर। भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच मंगलवार को नागपुर में खेला जाएगा। मेजबान भारत इस सीरीज में 1-0 की बढ़त पर है। एेसे में विराट एंड टीम चाहेगी कि दूसरा मैच जीतकर कंगारुआें पर दबाव बनाया जा सके। भारतीय कप्तान विराट कोहली पिछले मैच में अर्घशतक से चूक गए थे। कोहली को 44 रन पर आॅस्ट्रेलियार्इ स्पिन गेंदबाज एडम जाम्पा ने आउट किया था। बता दें कोहली बनाम जाम्पा के बीच हमेशा एक रोचक मुकाबला देखने को मिला है। इसमें ज्यादातर कोहली को मात मिली है।

ind vs aus : कोहली को इस कंगारु गेंदबाज से रहना होगा सावधान,बार-बार कर देता है आउट

जाम्पा चार बार कर चुके हैं आउट

क्रिकइन्फो पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, विराट कोहली ने एडम जाम्पा के अगेंस्ट कुल 9 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें चार बार वह जाम्पा का शिकार बने। यही नहीं विराट के विरुद्घ जाम्पा का बाॅलिंग एवरेज 21.25 का है वहीं इकाॅनमी रेट 6.71 का है। विराट को विकेट लेने पर जाम्पा कहते हैं, 'कोहली जैसे खिलाड़ी को आउट करना काफी मजेदार है। विराट के विकेट की काफी अहमियत है। मगर आप जब आप धोनी आैर रोहित के बारे में सोचते हैं तो इन्हें भी आउट करने में काफी मशक्कत लगती है। भारतीय टीम में करीब छह या सात बड़े विकेट होते हैं।'

ind vs aus : कोहली को इस कंगारु गेंदबाज से रहना होगा सावधान,बार-बार कर देता है आउट

क्या विराट तोड़ेंगे धोनी का रिकाॅर्ड

विदर्भ स्टेडियम में विराट सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं। कोहली से आगे सिर्फ एमएस धोनी हैं जिनके नाम 268 रन दर्ज हैं। दूसरे वनडे में विराट 60 रन आैर बना लेते हैं तो वह धोनी को भी पछाड़ देंगे। भारत की रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली ने यहां 69.00 की एवरेज से 209 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक आैर एक अर्धशतक शामिल है।

Ind vs Aus नागपुर वनडे : यहां हर आेवर में एक गेंद बाउंड्री पर पहुंचा देते हैं कोहली

Ind vs Aus 2nd ODI: नागपुर में जब धोनी उतरते हैं, तो गेंदबाजों को बहुत धोते हैं

Cricket News inextlive from Cricket News Desk