-कलेक्ट्रेट रोड के एक गन हाउस पर 4990 में मिल रही है पर्सनल डिफेंस पिस्टल

-अभी तक 15 लेडीज ने खरीदी पिस्टल, जर्मन कंपनी ने सिक्योरिटी को लेकर बनाई खास पिस्टल

अंकुर शुक्ला

बरेली: शहर में अब वर्किंग वूमेन और ग‌र्ल्स के साथ ईव टीजिंग शोहदों को भारी पड़ सकती है। ईव टीजिंग और रेप जैसे अपराध की घटनाओं को देखते हुए जर्मनी की एक कंपनी ने पीडीपी यानि पर्सनल डिफेंस पिस्टल तैयार की है। जिसकी डिमांड अब शहर में भी काफी बढ़ रही है। एक महीने पहले आई पीडीपी को अभी तक करीब 15 ग‌र्ल्स खरीद चुकी हैं। वहीं जिनको भी पता चल रहा है वे भी खरीदने के लिए मार्केट पहुंच रही हैं।

4990 रुपये की है पिस्टल

पीडीपी की कीमत 4990 रुपये है, जिसे दुकानदार मंगा रहे हैं। कस्टमर्स की डिमांड को देखते हुए बरेली में यह एक कलेक्ट्रेट रोड स्थित एक गन हाउस पर बड़ी संख्या में मंगाई गई है। शॉप ओनर के मुताबिक गन अभी हाल ही में आई है। जैसे-जैसे लोगों को पता चल रहा है वे खरीदारी कर रहे हैं।

लाइसेंस की जरूरत नहीं

शॉप ओनर्स के मुताबिक इस पिस्टल को खरीदने के लिए किसी प्रकार के लाइसेंस की जरूरत नहीं है। कोई भी इस गन को अपनी सेफ्टी के लिए परचेज कर सकता है। वहीं बताया कि पिस्टल में गोली की जगह एक पेपर स्प्रे का यूज होता है, जो एक प्लास्टिक की बॉटल में होता है। जिसमें लिक्विड भरा होता है। जो चिली स्प्रे से ज्यादा खतरनाक होता है।

यह मिलेगा फायदा

ग‌र्ल्स और वूमेन के सेल्फ डिफेंस के लिए यह पिस्टल काफी कारगर साबित होगी। स्कूल, दुकान, ऑफिस, मार्केट आने-जाने वाली ग‌र्ल्स और वूमेन अपनी जेब या पर्स में इसे आसानी से रख सकती हैं। ईव टीजर्स और चोरों आदिं से बचने के लिए इस पिस्टल को निकालकर सिर्फ उसकी ट्रिगर दबा देंगी तो सामने वाले की आंखों में अत्यधिक जलन होने लगेगी, जिसके बाद वे आसानी से भागकर हेल्प के लिए आवाज लगा सकती हैं या पुलिस को सूचना दे सकती हैं। इसे चलाने के लिए किसी तरह की ट्रेनिंग की जरूरत भी नहीं है।

पीडीपी बरेली में एक माह पहले आई है। अभी तक 15 लोगों ने इस पिस्टल को खरीदा है, लोगों को अभी इसकी पूरी जानकारी नहीं है। ग‌र्ल्स और वूमेन के लिए यह काफी हेल्पफुल है।

- गोल्डी सरना, शॉप ओनर

मैं जल्द ही पीडीपी को परचेज करूंगा और इसे अपनी सिस्टर को गिफ्ट करूंगा। यह ग‌र्ल्स की सेफ्टी के लिए काफी अच्छी है। सभी को लेना चाहिए।

-आरिश हुसैन

हम लोगों की सेफ्टी के लिए यह गन काफी अच्छी है। सरकार को इस पर कुछ सब्सिडी देनी चाहिए। ताकि सभी आर्थिक स्थिति से कमजोर वूमेन अपने और अपनी बेटी के लिए इसे ले सकें।

-नीतू