-सतरंजी बाजार में रविवार की सुबह मिली लाश

-शव की पहचान हुलहुंडू के जोसेफ मुंडा के रूप में हुई

-शनिवार को सामान लाने गया था युवक

RANCHI: तुपुदाना ओपी के अंतर्गत सतरंजी गांव में रविवार की सुबह ख्भ् वर्षीय युवक का शव मिला। जहां मौके पर पहुंची पुलिस ने उसकी पहचान हुलहुंडू निवासी जोसेफ मुंडा के रूप में की है। मृतक के शरीर पर गहरे चोट के निशान मिले हैं। इससे यह साफ हो गया है कि पत्थर से कूच कर उसकी हत्या की गई है। मृतक के मामा ने तुपुदाना ओपी में हत्या का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह है मामला

बताते चलें कि खूंटी के जूरीसूती गांव के मरकेश मुंडा का बेटा जोसेफ मुंडा हुलहुंडू में अपने मामा मंगरा कच्छप के यहां रहता था। वहां वह घर के काम में हाथ बंटाता था। शनिवार को वह सामान लाने की बात कहकर निकला, लेकिन घर नहीं लौटा। इसके बाद लोगों ने काफी छानबीन की, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। रविवार की सुबह लोगों ने सतरंजी बाजार में एक शव के पड़े होने की सूचना थाने को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए मामले की जांच शुरू की। इस दौरान मृतक की पहचान जोसेफ मुंडा के रूप में हुई।

याद किए गए बाबा साहब अंबेडकर

रविवार को रांची में बाबा साहब डॉ। भीमराव अम्बेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस मनाया गया। उनकी म्0वीं पुण्यतिथि पर विभिन्न संगठनों की तरफ से शहर के अलग-अलग हिस्सों में उनकी प्रतिमा और चित्र पर माल्यार्पण किया गया। झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित जाति विभाग की तरफ से कांग्रेस भवन में पुण्यतिथि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें विभाग के चेयरमैन सुरेन राम ने बाबा साहब की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित किया। इस अवसर पर वक्ताओं ने देश की आजादी से लेकर संविधान निर्माण में बाबा साहब डॉ। भीमराव अम्बेडकर के योगदान पर प्रकाश डाला। मौके पर मुख्य रूप से जगदीश साहू, किशन अग्रवाल, राज राम, जलेश्वर नायक, मुन्ना पासवान, प्रकाश राम, दीपक कुमार रवि, अनिल पासवान मौजूद थे।