-नंदानगर क्रॉसिंग पर कटा केबल, कई मोहल्ले में भोर तीन बजे से बिजली गुल

-बिजली विभाग की लापरवाही आई सामने

GORAKHPUR:

बिजली विभाग के अफसरों के दावों की हवा शहर में हो रहे लोकल फॉल्ट निकाल रहे हैं। दो माह पहले जो भी अफसर शहर में आता तो यही दावा करता है शहर को लोकल फॉल्ट विहीन कर दिया जाएगा और 22 घंटे तक बिजली सप्लाई मिलेगी। अफसरों के दावों की हकीकत यह है कि पिछले तीन दिन से शहर में एक दर्जन से अधिक मोहल्ले लोकल फॉल्ट के कारण अंधेरे में रहे हैं। रविवार को लोकल फॉल्ट के कारण शहर के आधा दर्जन मोहल्ले की बिजली गुल रही।

नंदा नगर क्रॉसिंग के पास फॉल्ट

रविवार की भोर तीन बजे अचानक नंदा नगर क्रॉसिंग के पास केबल फॉल्ट हो गया। इसको सही करने में विभाग को 12 घंटे से अधिक का समय लग गया। इस फॉल्ट के कारण नंदा नगर का आधा एरिया और सैनिक विहार की बिजली गुल रही। इन दोनों एरिया के लोगों की रविवार की छुट्टी तक खराब हो गई। सुबह तक लोग बिजली का इंतजार करते रहे, लेकिन जब आठ बजे तक बिजली नहीं आई तो बिजली विभाग आफिस फोन लगाना शुरू किए तो पता चला कि क्रासिंग के पास केबल फॉल्ट हो गया है। शाम चार बजे तक केबल बदला तब जाकर बिजली सप्लाई चालू हो पाई।

दिखने लगा जुगाड़ का कमाल

बहरामपुर, तिवारीपुर और अंधियारीबाग के आधा दर्जन मोहल्ले की बिजली रविवार को लोकल फॉल्ट ने कई गलियों की बिजली गुल हो रही। आंधी के बाद जुगाड़ से शहर की चालू हुई बिजली व्यवस्था की पोल खुलने लगी है। वैकल्पिक व्यवस्था से लगाए गए पोल और जंपर के कारण इन मोहल्ले की बिजली गुल हुई थी। सबसे अधिक परेशानी रविवार को छूट्टी के बाद हुई। बिजली न होने के कारण लोग अपने घरों का काम तक नहीं कर पाएं। लोगों के घरों में कपड़े धोने तक के लिए पानी तक नहीं रह पाया।