prayagraj@inext.co.in
PRAYAGRAJ: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के न्यू एकेडमिक सेशन में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन में एडमिशन लेने वाले छात्र-छात्राओं के लिए एक अच्छी खबर है. छात्र-छात्राओं के लिए इंश्योरेंस की पिछले सात साल से चली आ रही मांग को मंजूरी दे दी गई है. यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने छात्र-छात्राओं के स्वास्थ हितों को देखते हुए उनके ग्रुप इंश्योरेंस का डिसीजन लिया है. इसके लिए न्यू इंडिया इंश्योरेंस कंपनी का चयन किया गया है. इस योजना का आगाज बुधवार से शुरू होने जा रही बीकॉम फ‌र्स्ट ईयर में एडमिशन के प्रॉसेस के साथ होगा.

खास बातें

- सामूहिक बीमा किए जाने की शुरुआत बुधवार से हो जाएगी. क्योंकि उस दिन से प्रवेश भवन पर बीकॉम फ‌र्स्ट ईयर में एडमिशन के लिए काउंसलिंग होनी है.

- न्यू इंडिया इंश्योरेंस को सौंपी गई थी इसकी जिम्मेदारी. भारतीय जीवन बीमा निगम सहित पांच इंश्योरेंस कंपनियों ने किया था आवेदन.

- सामूहिक बीमा के तहत स्नातक व परास्नातक विषयों में दाखिला लेने वाले छात्र-छात्राओं को पांच लाख रुपए तक का कवर दिया जाएगा.

- 05 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स लेंगे ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन में एडमिशन

- 77 रुपए एनुअल प्रीमियम फीस के साथ जमा होगा

- 924 रुपए है बीए, बीकॉम और बीएससी की फीस

- 05 लाख रुपए मिलेंगे निधन होने की स्थिति में

- 2.5 लाख रुपए का प्रावधान है अपाहिज होने की स्थिति

-इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के न्यू एकेडमिक सेशन में ग्रेजुएशन व पोस्ट ग्रेजुएशन में एडमिशन लेने वालों का होगा ग्रुप इंश्योरेंस

वर्जन

यूनिवर्सिटी के नव प्रवेशी छात्र-छात्राओं को सामूहिक बीमा की सुविधा प्रदान की जाएगी. इसकी जिम्मेदारी न्यू इंडिया इंश्योरेंस को सौंपी गई है. छात्रों को स्नातक दाखिले की एडमिशन फीस के साथ बीमा की प्रीमियम राशि 77 रुपए देना होगा.
- प्रो. हर्ष कुमार, डीएसडब्लू इविवि

Posted By: Vijay Pandey