PATNA: राजधानी में अपराधी बेखौफ हो गए हैं। दिनदहाड़े हत्या और लूट की घटना को अंजाम दे रहे और भागने में कामयाब हो जाते हैं। नया मामला नौबतपुर थाना क्षेत्र के बिचली बाजार स्थित संगीता वस्त्रालय का है। उसके संचालक अमित कुमार को अज्ञात अपराधियों ने दुकान में घुसकर गोलियों से भून दिया। इसमें कारोबारी जख्मी हो गया है। गोली मारने के बाद अपराधी फरार हो गए। व्यापारी को प्राइवेट हॉस्पिटल में कराया गया है। वहां पर उनका इलाज चल रहा है। हैरानी की बात ये है कि अमित के चाचा की एक साल पहले ही हत्या हुई थी। इसके बाद अपराधियों ने अमित को भून डाला। मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले में संदिग्धों से पूछताछ कर रही है।

नाम पूछा और मार दी गोली

अमित (30 वर्ष) पिता मुन्ना प्रसाद शनिवार की सुबह करीब 10.30 बजे अपने आवास में संचालित संगीता वस्त्रालय नामक दुकान पर बैठा थे। तभी एक अपराधी हाथ में पिस्टल लहराते हुए आया और उसने नाम पूछा इसके बाद अचानक उस पर गोलीबारी शुरू कर दिया। गोलीबारी होते देख अमित बचने के लिए घर मे घुसने की कोशिश की। तब तक उसके शरीर के अलग अलग हिस्सों में तीन गोली जा लगी। इससे वहां दहशत का माहौल बन गया।

हथियार लहराते पैदल भागे

गोलीबारी की घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी आराम से कुछ दूर पैदल भागे और उसके बाद वहां पूर्व से लगे अपाचे बाइक पर सवार अपने दो अन्य सहयोगियों के साथ मस्जिद वाले गली होते हुये भाग निकला। वही गोलीबारी की घटना के बाद नौबतपुर बाजार के सारे दुकान स्वत: स्फूर्त बंद हो गए।

कपड़ा व्यवसायी अमित को जिस समय अपराधियों ने अपनी अपनी गोली का शिकार बनाया। ठीक उस समय अमित के दुकान से सटे नन्हे चाय दुकान पर पुलिस का जवान चाय पी रहा था। अपराधी गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया और आराम से भाग निकला। जबकि पुलिस मूकदर्शक बनकर देखते रही।

रंगदारी के लिए चाचा की हत्या

विदित हो कि पिछले वर्ष 20 जून को रंगदारी के लिये अमित के अपने चाचा सह दवा कारोबारी प्रदीप उर्फ दीपू की हत्या कर दी गई थी। उसके बाद प्रदीप के परिवार के सभी प्रतिष्ठानों पर सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बल की तैनाती की गई थी। लेकिन वह भी काम नही आ सका। पांच दिन पूर्व ही निसरपुरा लॉक पर फल कारोबारी की दुकान पर रंगदारी के लिये गोलीबारी की घटना घटित हुई थी।

घटना बाद से नौबतपुर के नागरिकों में एक बार फिर से डर और भय का माहौल कायम हो गया है।

व्यापारियों में आक्रोश, सड़क पर उतरे

आक्त्रोशित व्यवसायी सड़कों पर उतर आये। घटना की सूचना पाकर डीएसपी फुलवारीशरीफ संजय पांडे, थानाध्यक्ष सम्राट दीपक पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंचकर छानबीन किया।वहां मौजूद सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। जिसमें गोलीबारी करने वाले अपराधियों की तस्वीरें कैद हो गई है। उसी के आधार पर अपराधियों की पहचान कर गिरफ्तारी के लिये पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। सूत्रों के मुताबिक घटना में शामिल अपराधियों की पहचान हो गई है।

मामले में जांच की जा रही है। संदेहियों से पूछताछ की जा रही है। आस-पास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। परिजनों के बयान के बाद ही मामला स्पष्ट हो पाएगा।

-गरिमा मलिक, एसएसपी पटना