आगरा। पार्किंग ठेकेदार के साथ गुंडागर्दी करना सीओ अछनेरा को भारी पड़ गया। मंगलवार को उनके ऊपर कार्रवाई की गाज गिर गई। सीओ को सर्किल से हटाने के आदेश दिए हैं। डीआईजी लक्ष्मी सिंह ने मामले की जांच एसपी ग्रामीण मथुरा से कराने का आदेश दिया है।

ठेकेदार ने लगाए गंभीर आरोप

मामला फतेहपुर सीकरी में गुलिस्तां पार्किंग का है। पार्किग ठेकेदार विक्रम सिंह ने सीओ अछनेरा नितिन कुमार सिंह पर सनसनीखेज आरोप लगाए। आरोप के अनुसार सीओ सोमवार को पार्किंग में पहुंचे और ढाई लाख रुपये की चौथ मांगी। रकम नहीं मिली तो सिपाहियों के साथ मिलकर ठेकेदार को जमकर पीटा। घटना के बाद ठेकेदार ने बाकायदा अपना मेडिकल भी कराया। इसके बाद सीओ की गुंडागर्दी और चौथ वसूली की शिकायत से एसएसपी को अवगत कराया।

सांसद ने भी की सीओ की शिकायत

इस मामले में फतेहपुर सीकरी के सांसद चौ। बाबूलाल ने भी सीओ अछनेरा की शिकायत पुलिस के आला अधिकारियों से की। यही वजह रही कि मंगलवार को डीआईजी लक्ष्मी सिंह ने गंभीर आरोपों से घिरे सीओ नितिन कुमार सिंह को अछनेरा सर्किल से तत्काल हटाने के आदेश दिए है। साथ ही डीआईजी ने जनपद मथुरा के एसपी ग्रामीण को मामले की जांच कर रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं।

सीओ के विरोध में लगे काले झंडे

खुलेआम गुंडागर्दी और वसूली के आरोपी सीओ अछनेरा नितिन कुमार सिंह मंगलवार को जमकर विरोध हुआ। इस दौरान पार्किंग में तालाबंदी कर दी गई। काले झंडे लगाकर पुलिस प्रशासन की इस कार्यशैली के विरोध में जोरदार प्रदर्शन भी किया गया। थानेदार द्वारा विभिन्न स्थानों पर लपकों को उठाए गए ठेकों का भी पुरजोर तरीके से विरोध किया गया। एसडीएम किरावली उमा माहेश्वरी वहां पहुंचीं। उन्होंने ठेकेदार को कार्रवाई का आश्वासन देकर पार्किंग के गेट के ताले खुलवाए। पार्किंग में दिनभर चले विरोध-प्रदर्शन के दौरान दुकानदारी भी प्रभावित हुई।