- सूबे में एक्टिव केस की संख्या घटकर 15 सौ से नीचे आई

- 24 घंटे में 211 स्वस्थ हुए जबकि दो की संक्रमण से मौत

<- सूबे में एक्टिव केस की संख्या घटकर क्भ् सौ से नीचे आई

- ख्ब् घंटे में ख्क्क् स्वस्थ हुए जबकि दो की संक्रमण से मौत

PATNA : PATNA : सूबे में कोरोना के क्09 नए संक्रमित मिले हैं, जिसमें अकेले पटना जिले से ख्0 हैं। शनिवार से शुक्रवार के बीच किए गए क्.09 लाख टेस्ट में ये नए संक्रमित मिले। इसके साथ ही सूबे में कोरोना संक्रमण दर घटकर 0.09 फीसदी पर आ गई है।

ख्क्क् और हुए स्वस्थ

स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को जारी बुलेटिन में बताया कि विगत ख्ब् घंटे में सूबे में ख्क्क् पॉजिटिव स्वस्थ हुए हैं। विगत डेढ़ वर्ष के दौरान 7.ख्ख् लाख लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से अब तक 7.क्क् लाख स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में स्वस्थ दर अब 98.ब्फ् फीसदी है।

ख्ब् घंटे में दो की मौत

कोविड संक्रमित रहे और दो लोगों की मौत विगत ख्ब् घंटे में हुई है। अब तक इस महामारी से राज्य में 9म्0क् लोगों की जान जा चुकी है। इनमें से सर्वाधिक मौत कोविड की दूसरी लहर में हुई हैं।

क्भ् सौ कम रह गए एक्टिव

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार नए संक्रमितों में लगातार आ रही कमी और स्वस्थ होने वालों की बड़ी तादाद की वजह से राज्य में अब एक्टिव मामलों की संख्या घटकर क्भ् सौ से कम हो गई है। जानकारी के अनुसार अब कुल क्ब्फ्भ् एक्टिव केस रह गए हैं।

आठ जिलों में नए केस नहीं

ख्ब् घंटे की रिपोर्ट में सिर्फ फ्0 जिलों से नए पाजिटिव मिले। आठ जिले बांका, भोजपुर, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, मुंगेर, रोहतास और सहरसा से एक भी नए केस नहीं मिले। सिर्फ पटना जिले से ख्0 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जो शेष जिलों में एक से सात के बीच रही।