PATNA : बिहार में नोटबंदी के बाद से बैंक लूट की सबसे बड़ी वारदात हुई। दिनदहाड़े पटना में कैश वैन से म्0 लाख लूट लिए गए। इस घटना के महज कुछ घंटे बाद ही बोधगया में दिनदहाड़े ख्भ् लाख रुपये लूट लिए गए। इससे पहले हाजीपुर में दिनदहाड़े हत्या का मामला सामने आया। इन घटनाओं के बाद बिहार में जंगल राज लौटने की आहट आने लगी है। हालांकि बोधगया लूट मामले में कैशियर की सतर्कता से लुटेरे डेढ़ घंटे के भीतर ही पकड़े गए।

निजी वाहन से कैशियर ने किया पीछा

एंबेसडर कार में बैंक की रकम आ रही थी। पांच लुटेरों ने चालक को दो गोली मारी। फिर बैग लूटकर कार से भागने लगे। कैश वैन के साथ जा रहे बैंक के कैशियर ने बहादुरी दिखाई। एक निजी वाहन से वह लुटेरों के पीछे लग गया था। कैशियर से लूट की सूचना मिलते ही पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने लूटी गई पूरी राशि के साथ सभी पांच अपराधियों को फतेहपुर के समीप बुधौल से गिरफ्तार कर लिया है।

कैसे हुई लूट

बोधगया-इटवां मार्ग पर मंगलवार को यह घटना हुई। स्विफ्ट डिजायर कार पर सवार पांच हथियारबंद अपराधियों ने पंजाब नेशनल बैंक की इटवां शाखा के लिए रुपये लेकर जा रही एंबेसडर कार को निशाना बनाया। उन्होंने चालक को गोली मार दी। फिर पैसे लेकर इटवां की ओर भाग रहे थे।

सड़क जाम कर खड़े थे अपराधी

चालक ने बताया कि हथियारों से लैस छह-सात अपराधी अपनी स्विफ्ट डिजायर कार से सड़क जाम कर खड़े थे। जैसे ही उसने कैश वैन को धीमा किया, उन्होंने पिस्टल दिखा गाड़ी रुकवाई और चालक को दो गोली मार दीं। शाखा में पैसे पहुंचाने जा रहे बैंक के कैशियर चंद्रदेव चौधरी के ख्800 रुपए नकद समेत घड़ी और मोबाइल भी अपराधियों ने छीन ली। शाखा में रुपए पहुंचाने के लिए बैंक कैश वैन के रूप में एक निजी एंबेसडर कार का इस्तेमाल कर रहा था। एसएसपी गरिमा मलिक ने बताया कि लूट में इस्तेमाल स्विफ्ट डिजायर कार, दो देसी कट्टा, एक रेगुलर पिस्टल, पांच जिंदा कारतूस, एक खोखा व लूट के ख्भ् लाख रुपये अपराधियों के पास से बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार सभी अपराधियों को बोधगया थाने लाकर उनसे पूछताछ जारी है।