-नया भवन बन जाने के बाद पटना एयरपोर्ट से विमानों की संख्या भी काफी बढ़ जाएगी

PATNA: जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। वर्तमान टर्मिनल भवन के विस्तारित भवन का निर्माण 15 अगस्त तक पूरा हो जाने की उम्मीद है। इस विस्तारित भवन के बन जाने के बाद एयरपोर्ट परिसर में 20 चेकइन काउंटर बन जाएंगे। इससे यात्रियों को काफी सहूलियत होगी।

यह बात शुक्रवार को एयरपोर्ट निदेशक बीसीएच नेगी ने नवनिर्मित काउंटर के उद्घाटन के दौरान कही। काउंटर का उद्घाटन कैबिनेट सचिव संजय कुमार सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य के कारण अभी वर्तमान टर्मिनल भवन स्थित विमानन कंपनियों के टिकट काउंटर को हटाकर नवनिर्मित भवन में ले जाया गया है। एयरपोर्ट प्रबंधन की ओर से टर्मिनल भवन के निर्माण के दौरान यात्रियों को कम से कम परेशानी हो, इसके लिए पूरी कोशिश की जा रही है। कैबिनेट सचिव ने कहा कि एयरपोर्ट का नया भवन बन जाने के बाद यहां से विमानों की संख्या भी काफी

बढ़ जाएगी।

लगेज जांच को होंगे 5 काउंटर

एयरपोर्ट निदेशक ने कहा कि विस्तारित भवन का निर्माण पूरा हो जाने पर यहां पर्सनल लगेज की जांच के लिए पांच काउंटर बन जाएंगे जो अभी तीन ही हैं। पांच फ्रि¨स्कग काउंटर भी बन जाएंगे। इससे यात्रियों को कतार में अधिक देर तक नहीं खड़ा होना होगा। एक्स-रे मशीन की संख्या भी बढ़ जाएगी। अब एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन में एक साथ 700 यात्रियों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इस मौके पर सीआईएसएफ के कमांडेंट विशाल दुबे, इंडिगो के स्टेशन मैनेजर सह एयरपोर्ट यात्री सुविधा समिति के अध्यक्ष रूपेश सिंह, स्पाइस जेट के एयरपोर्ट प्रबंधक सह समिति के सचिव एस। हसन, एयर इंडिया के नीरज कुमार भी मौजूद थे।