PATNA : आर्ट कॉलेज में सेकेंड सेमेस्टर और फोर्थ सेमेस्टर के कुल आठ स्टूडेंट्स रिजल्ट को लेकर परेशान हैं। प्रजेंट होने और परीक्षा समुचित तरीके से देने के बावजूद अब्सेंट करने से रिजल्ट पेंडिंग हो गया है। दरअसल, इन सभी का असाइनमेंट का मा‌र्क्स यूनिवर्सिटी को नहीं भेजा गया। उधर, प्रिंसिपल चंद्रभूषण श्रीवास्तव यूनिवर्सिटी को दोषी मान रहे हैं। उन्होंने यूनिवर्सिटी का आर्डिनेंस और रेग्यूलेशन दिखाते हुए कहा कि स्टूडेंट्स को फेल नहीं किया जा सकता है। जानकारी हो कि यूनिवर्सिटी के अधीन एक मॉडरेशन बोर्ड होता है, जिसकी जिम्मेवारी है कि मा‌र्क्स नहीं मिलने की स्थिति में संज्ञान ले।

प्रिंसिपल ने कर दिया अब्सेंट

सभी पीडि़त स्टूडेंट्स का कहना है कि प्रिंसिपल बीते दस माह से कॉलेज में नहीं है। लेकिन छात्र जब प्रजेंट हैं परीक्षा में तो अब्सेंट क्यों किया गया। जबकि इस संबंध में अटेंडेंस रजिस्टर में प्रजेंट होने के सबूत हैं। स्टूडेंट्स ने इस मामले पर रोष प्रकट किया कि आखिर प्रिंसिपल जब अनुपस्थित रहते हैं तो विश्वविद्यालय एक शिक्षक को इन कार्यो की जिम्मेवारी के लिए नियुक्त करे। फाइनल ईयर के स्टूडेंट चंदन का कहना है कि इस बात की कोई गारंटी नहीं कि ऐसा दोबारा नहीं होगा। हो सकता है कि आठवें सेमेस्टर में फिर से किसी को अब्सेंट कर दिया जाए।

एक मार्च को होगा आंदोलन

इस मामले पर एआइएसएफ के राज्य सचिव सुशील कुमार ने कहा कि इस संबंध में वीसी और एग्जाम कंट्रोलर से बात हुई है। इसे यदि समय रहते नहीं सुधारा गया तो एक मार्च को पीयू गेट पर प्रदर्शन किया जाएगा। उधर, अपुष्ट रूप से यह जानकारी मिल रही है कि आर्ट कॉलेज के स्टूडेंट्स ख्7 फरवरी से होने वाली परीक्षा का भी बहिष्कार करने का मन बना चुके हैं। क्योंकि कुछ स्टूडेंट्स के साथ गड़बड़ी हुई है।

ये रिजल्ट है पेंडिंग

- मोनिका शर्मा, फोर्थ सेमेस्टर

- रितिका, फोर्थ सेमेस्टर

- सूरज कुमार, सेकेंड सेमेस्टर

- संजू कुमार, सेकेंड सेमेस्टर

- अमित कुमार, सेकेंड सेमेस्टर

- चंदन चौधरी, सेकेंड सेमेस्टर

- सुभम कुमार, सेकेंड सेमेस्टर

इस मामले को लेकर पटना यूनिवर्सिटी में परीक्षा नियंत्रण से बात की गई है। मामला गंभीर नहीं है, सभी को प्रमोट कर दिया जाएगा, वर्ष बर्बाद नहीं होगा।

- चंद्रभूषण श्रीवास्तव, प्रिंसिपल आर्ट कॉलेज