PATNA : नॉन परफॉर्मर पुलिस वाले अब संभल जाएं। ड्यूटी में सुधार लाएं। वरना उनके लिए थाने में कोई जगह नहीं है। चाहे वह एसआई, एएसआई, मुंशी, हवलदार, सिपाही या फिर ड्राइवर हों। सबकी परफॉर्मेस को खंगाला जा रहा है। इतना ही नहीं तीन साल से जो अंगद की तरह एक थाने में जमे हैं, उन सबों को बदला जाएगा।

दरअसल, बेउर थाने की पुलिस टीम का मामला सामने आने के बाद पुलिस महकमा सकते में है। इस कारण पटना के जोनल आईजी नैय्यर हसनैन खान एक्शन में आ गए हैं। शनिवार को एक मीटिंग की। जिसमें उन्होंने पटना एसएसपी मनु महाराज समेत जोन के तहत सभी जिलों के एसपी को निर्देश जारी किया है। तीन साल से एक ही थाने में जमे पुलिस वालों को जल्द से जल्द बदने का आदेश दिया है। आईजी ने इस काम के लिए क्भ् मार्च तक का अल्टीमेटम दिया है।

- इंट्री प्वाइंट की होगी कड़ी निगरानी

निर्देश के बाद रोड और रेल रूट के जरिए पटना जिला के सभी इंट्री प्वाइंट की अब कड़ी निगरानी होगी। रोड के इंट्री प्वाइंट से गुजरने वाले हर एक गाड़ी को कड़ी चेकिंग से गुजरना होगा। इंट्री प्वाइंट पर चेकिंग व्यवस्था को दुरुस्त करने को आईजी की ओर से कहा गया है। ट्रेनों में भी खास नजर रखने का निर्देश दिया गया है। साथ ही पुलिस की इंटेलिजेंस व्यवस्था को और मजबूत बनाने की हिदायत दी गई है।

- बड़े केसेज में बनेगी एसआईटी

मालूम हो कि बीते कुछ समय में पटना जिले में कई बड़े केसेज हुए हैं। जिसका रिव्यू खुद आईजी ने किया। उन्होंने हर बड़े मामलों को जल्द से जल्द सॉल्व करने को कहा है। बड़े मामलों के लिए एसआईटी बनाने का आदेश दिया। मीटिंग में डीआईजी शालिन, एसएसपी मनु महाराज, सिटी एसपी सेंट्रल चंदन कुशवाहा समेत कई पुलिस अधिकारी शामिल थे।

नॉन परफॉर्मर के खिलाफ कार्रवाई होगी। तीन साल से एक ही थाने में जमे पुलिस पदाधिकारियों, मुंशी, सिपाही व ड्राइवर्स को बदलने के लिए सभी एसपी को निर्देश दिया गया है। इस काम को क्भ् मार्च से पहले पूरा करना है।

नैय्यर हसनैन खान, आईजी

पटना जोन