-14 किलो सोना, दो लाख कैश ले गए बदमाश, चंद कदम दूर थी पुलिस, पहुंची आधे घंटे बाद

DARBHANGA: बुधवार को दिनदहाड़े बेखौफ बदमाशों ने दरभंगा शहर के बीचोंबीच बड़ा बाजार स्थित ज्वेलरी की थोक दुकान से करीब 7 करोड़ से अधिक के जेवरात लूट लिए। उसके बाद अंधाधुंध फाय¨रग करते हुए फरार हो गए। जबकि घटनास्थल से चंद कदम दूर पुलिस आधे घंटे बाद पहुंची। करीब सात करोड़ से अधिक के जेवरात व दो लाख कैश लूट लिए। दुकान पर मौजूद व्यवसायी सुनील लाठ के सिर को गोली छूते हुए निकली। एसएसपी बाबूराम के मुताबिक, व्यवसायी की ओर से बताया गया कि 14 किलो सोना और दो लाख नकद बदमाश ले गए। दुकान के कर्मियों के पास से छीने गए चार सेलफोन एनएच-57 के बगल में म¨हद्रा शो-रूम के पास से मिले हैं।

बताया गया कि 8 बदमाश पैदल आए थे। सबने अपनी बाइक गांधी चौक पर खड़ी की थी। दुकान से गांधी चौक के बीच बदमाश पैदल फाय¨रग करते रहे। हाथ में तमंचा दिखाते हुए ऐसी दहशत फैलाई कि किसी ने विरोध तक नहीं किया और वे आराम से आभूषणों से भरा बैग लेकर भाग निकले.सूचना के बाद आइजी अजिताभ कुमार और एसएसपी बाबूराम ने जायजा लिया।

बदमाशों की पहचान का दावा

आइजी ने एसएसपी समेत पुलिस टीम को दौड़ाया। हिदायत दी कि जल्द घटना का पर्दाफाश करें। पुलिस दुकान और आसपास के तमाम सीसी कैमरों के फुटेज खंगाल रही है। एसएसपी बाबूराम ने लुटेरों की पहचान का दावा किया है। कहा कि जल्द ही बदमाशों की गिरफ्तारी होगी।

दुकान खोलते ही 10.30 बजे वारदात

दगरू सेठ नामक प्रसिद्ध आभूषण कारोबारी की थोक दुकान बड़ा बाजार में अलंकार ज्वेलर्स के नाम से चलती है। पवन कुमार लाठ और उनके भाई सुनील कुमार लाठ मिलकर यह दुकान चलाते हैं। बुधवार सुबह 10.30 बजे दुकान खोलकर सुनील कुमार लाठ बैठे ही थे। उसी बीच बदमाश अंदर घुसे। व्यवसायी व दुकान में बैठे लोगों पर तमंचा तान सीधे तिजोरी खुलवाया। सभी आभूषण साथ लाए बैग में रखा। दुकान में बैठे तीन लोगों के सेलफोन छीने। अंदर से ही फायरिंग की, जिससे लोग डर गए। बदमाश गांधी चौक पर खड़ी बाइक के पास पहुंच फरार हो गए। लेकिन पुलिस नहीं पहुंची।

भाजपा विधायक सरावगी ने खड़े किए सवाल

सूत्रों के मुताबिक, पटना से भी एसआइटी गठित की गई है, हालांकि आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। भाजपा विधायक ने खड़े किए सवाल शहर के पॉश इलाके में घटना हुई। वहां चंद कदमों की दूरी पर नगर भाजपा विधायक संजय सरावगी का आवास है। बदमाशों ने भागने के दौरान विधायक आवास के पास भी फाय¨रग की। लूट पर ¨चता जताते हुए विधायक ने सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े किए। कहा कि पुलिस देर से पहुंची।