- एनफोर्समेंट एजेंसियों के शीर्ष अफसरों को मुख्य चुनाव आयुक्त की दो टूक, सख्त निगरानी सुनिश्चित करें

-डीएम और एसएसपी-एसपी को चेताया, कोताही पर होगी सख्त कार्रवाई

PATNA: बुधवार को मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा की अगुवाई में आयोग की टीम ने पहले राजनीतिक दलों की राय जानी। इसके बाद कालेधन और अवैध शराब जैसी गतिविधियों पर मुकम्मल तरीके से अंकुश लगाने को लेकर एनफोर्समेंट एजेंसियों के अधिकारियों के साथ बैठक की। बिहार में एनफोर्समेंट एजेंसियों की बागडोर संभाल रहे अधिकारियों को आयोग ने दो टूक चेताया। कहा कि किसी भी सूरत में चूक या कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

सख्त व्यवस्था सुनिश्चित करने का आदेश

इस दौरान चुनाव प्रबंधन को लेकर आयकर विभाग, वाणिज्य कर विभाग, प्रवर्तन निदेशालय, मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग की तैयारियों की जानकारी ली। इसके बाद उत्तर एवं मध्य बिहार के 26 जिलों के डीएम व एसएसपी-एसपी से आयोग की टीम ने चुनाव तैयारियों की जानकारी ली। डीएम और एसएसपी-एसपी को कानून व्यवस्था व आदर्श आचार संहिता को लेकर चेताया और सख्त व्यवस्था सुनिश्चित करने के आदेश दिए। आयोग की टीम में चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा, राजीव कुमार, आयोग के सेक्रेट्री जनरल उमेश सिन्हा, उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन, चंद्र भूषण कुमार, आशीष कुंद्रा, एडिशनल डायरेक्टर जनरल पीआइबी शेफाली बी शरण, शरत चंद्रा, पंकज श्रीवास्तव मौजूद थे।

आज गया में मंथन

गुरुवार को सुबह साढे़ 10 बजे से दोपहर एक बजे तक चुनाव आयोग की विशेष टीम गया में 12 जिलों के डीएम एसपी के साथ बैठक करेगी। दोपहर बाद आयोग की टीम पटना में मुख्य सचिव, डीजीपी के अलावा शासन के आला अधिकारियों व पुलिस शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक प्रस्तावित है।