-मंदिरों के बाहर ताला, अंदर खेल

manish.kumar@inext.co.in

PATNA:लॉकडाउन में पटना समेत पूरे प्रदेश में मंदिरों के पट बंद हैं। लेकिन सोमवारी पर पटना के कई मंदिरों में बाहर से ताला बंद था और अंदर श्रद्धालु पूजा-अर्चना में लीन थे। तो काली घाट जैसे जगहों पर लोगों की भीड़ लगती रही। आज दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में पढि़ए किस तरह पूजा में भी करप्शन होते रहे।

मेन गेट बंद, अंदर पूजा

सोमवार को गोलघर के पास अशोक राजपथ स्थित शिवालय में बाहर से ताला बंद था लेकिन अंदर श्रद्धालु पूजा-पाठ में लगे रहे। मेन गेट बंद कर गली वाले रास्ते से श्रद्धालु पहुंचते रहे। मंदिर के पुजारी ने बताया कि लोगों की भीड़ से बचने के लिए मेन गेट बंद कर दिए थे। जबकि आस-पड़ोस के लोगों के लिए दूसरे रास्ते से व्यवस्था की गई। लेकिन पूजा-अर्चना करने वाले श्रद्धालु न तो मास्क पहने थे और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ही कर रहे थे।

जिला प्रशासन अलर्ट नहीं

ज्ञात हो कि पटना में रोज काफी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। इस कारण पहले पटना और फिर पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लगाना पड़ा है। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि जब लॉकडाउन के नियमों का पालन ही नहीं हो रहा तो लोग कोरोना के प्रकोप से बच कैसे पाएंगे? जबकि जिला प्रशासन की लापरवाही के कारण ही सेंट्रल हेल्थ टीम को पटना के राजीव नगर तक का दौरा करना पड़ा है। इतना ही नहीं, लोगों को भी कोरोना काल में लॉकडाउन के नियमों के प्रति गंभीरता दिखाने की जरूरत है।