- सूचना पाते ही पहुंचे प्रभारी चौक थानाध्यक्ष, दोनों पक्षों को कराया शांत

- दोनों पक्षों ने कमरे में जड़ा ताला, जिला जज के निर्णय पर टिकी नजर

PATNA : तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब परिसर में बुधवार की दोपहर लगभग एक बजे निवर्तमान महासचिव महेंद्र पाल सिंह ढिल्लन ने कक्ष का ताला खोला। उन्होंने निजी सामान को एक सेवादार के माध्यम से बाहर किया। इसी दौरान पहुंचे प्रबंधक समिति के पदाधिकारियों व उनके सहयोगी महासचिव कक्ष में पहुंचकर हंगामा करने लगे।

प्रबंधक समिति के अध्यक्ष अवतार सिंह हित, वरीय उपाध्यक्ष जगजोत सिंह सोही, कनीय उपाध्यक्ष लख¨वदर सिंह, महासचिव इंद्रजीत सिंह, सचिव हरवंश सिंह खनूजा तथा लगभग एक दर्जन अन्य कमरे का ताला खोल सामान ले जाने पर आपत्ति जताई। इस दौरान वर्तमान प्रबंधक समिति तथा निवर्तमान समिति के पदाधिकारी ढिल्लन व सदस्य हरपाल सिंह जौहल के बीच कमरे में तीखी झड़प हुई।

कमरे में हंगामा की सूचना मिलते ही प्रभारी चौक थानाध्यक्ष कृष्णा कुमार, दारोगा धर्मेंद्र कुमार व सुदेश्वर पासवान पहुंचकर दोनों पक्षों को समझाकर शांत कराया। इसी दौरान सदस्य राजा सिंह पहुंचकर महत्वपूर्ण सुझाव दिए। महासचिव के कमरे में हंगामा की सूचना पाकर कई संगत भी पहुंच गए।

अध्यक्ष का कहना है कि निवर्तमान महासचिव को अपने कमरे से जो भी सामान ले जाना था वो वर्तमान पदाधिकारियों या फिर चौक पुलिस को सूचित कर ले जाते। इधर निवर्तमान महासचिव ढिल्लन ने बताया कि कमरे से वे व्यक्तिगत सामान निकाले हैं। उन्होंने कहा कि अभी मैंने प्रभार नहीं दिया है। कस्टोडियन सह जिला जज को समिति की बैठक को स्थगित करने तथा अन्य बातों से लिखित रूप से अवगत करा दिया है। जिला जज के निर्णय के बाद ही समिति का फैसला होगा। इधर प्रभारी थानाध्यक्ष ने बताया कि दोनों पक्षों की ओर महासचिव के कमरे में ताला जड़ दिया गया है। दोनों पक्षों को निर्देश दिया गया है कि फैसला होने के बाद दोनों पक्ष सहमति से ही कमरे का ताला खोलेंगे।