-परिजनों ने लगाया चिकित्सक पर लगा रहे इलाज में लापरवाही का आरोप

PATNA/ BIHARSHARIFF : सदर अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में एक नवजात की मौत होने पर परिजनों ने अस्पताल में जमकर बवाल काटा है। परिजनों का आरोप है कि बच्चे की इलाज में पूरी तरह से लापरवाही बरती गई है। उनका कहना था कि कई बार बच्चे से मिलने की फरियाद की गई पर चिकित्सकों ने उनकी बातों को अनसुनी कर दी।

बता दें कि अस्थावां थाना क्षेत्र के जियर गांव निवासी सुशील कुमार ने बताया कि उनकी पत्नी चार दिन पहले सदर अस्पताल में जुड़़बा बच्चे को जन्म दी थी। जन्म के बाद बच्चे कमजोर होने के कारण एसएनसीयू में भर्ती कर लिया गया। जब बच्चों की हाल जानने की कोशिश की गई तो चिकित्सकों ने हालत में सुधार होने की बात कह मिलने से इंकार कर दिया। इधर अस्पताल के कर्मी द्वारा रविवार को क्क् बजे कहा गया कि एक बच्चे की तबीयत ज्यादा खराब हो गई है।

इसके बाद जब कहा गया कि यदि परेशानी है तो उसे कहीं और जगह ले जाएं। लेकिन चिकित्सकों ने मना कर दिया। दरअसल इस बच्चे की मौत हो गई थी। इसके बावजूद अपनी लापरवाही छिपाने के लिए बच्चे को चार सूई दी गई। बाद में बच्चे को मृत घोषित कर दिया गया। इधर ड्यूटी में तैनात चिकित्सक का कहना है कि बच्चे की इलाज में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती गई है।

उन्होंने बताया कि जुड़़वा बच्चा होने की बजह से बच्चे का वजन काफी कम था। चिकित्सक अपनी ओर से पूरी कोशिश कर रहे थे लेकिन, यह नहीं संभल पाया। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों पर लगाए जा रहे आरोप बेबुनियाद है।