PATNA :

कोविड-19 अस्पताल में संसाधनों की कोई कमी ना हो इसका लगातार ध्यान रखा जाए। यह बातें पाटलिपुत्र अशोक होटल में संचालित कोविड केयर सेंटर के निरीक्षण के दौरान प्रमंडलीय आयुक्त ने कही। बुधवार को प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल एवं डीएम कुमार रवि ने पाटलिपुत्र अशोक होटल में संचालित कोविड केयर सेंटर सह आइसोलेशन सेंटर का निरीक्षण किया। इस केंद्र पर पॉजिटिव मरीजों के लिए ग्राउंड फ्लोर एवं अपर फ्लोर पर बड़े हॉल में पर्याप्त संख्या में बेड लगे हैं और मरीजों के इलाज की समुचित व्यवस्था की गई है। बड़े हॉल में 75 की संख्या में तथा दूसरे कमरों में 85 की संख्या में बेड की व्यवस्था है।

सुविधा पर रखें विशेष ध्यान

डीएम कुमार रवि ने साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने को कहा। मरीजों की सुविधा के लिए ऑक्सीजन वेंटीलेटर, दवा का कीट, इलाज के लिए डॉक्टरों की सुविधा की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। कोविड संग्रहण केंद्र के रूप में भी यहां एंटीजन टेस्ट की व्यवस्था की गई है। केंद्र पर प्रतिदिन काफी संख्या में लोग जांच कराते हैं। केंद्र पर जांच को आने वाले लोगों की बढ़ती तादाद को देखते हुए जांच के लिए परिसर में अलग स्थान निर्धारित करने का निर्देश दिया।

भोजन की गुणवत्ता की हुई जांच

आयुक्त ने भोजन की गुणवत्ता की जांच की तथा हर हाल में गुणवत्ता बनाए रखने का निर्देश दिया। केंद्र पर चिकित्सा संबंधी सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश प्रभारी सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी को दिया। उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी सदर को केंद्र का सतत एवं प्रभावी मॉनिटरिंग करने तथा प्रतिवेदित करने का निर्देश दिया।

प्रमंडलीय आयुक्त और डीएम के साथ उप विकास आयुक्त रिची पांडे, अनुमंडल पदाधिकारी सदर तनय सुल्तानिया प्रभारी व सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे।