PATNA: पुलिस प्रकाश पर्व में व्यस्त रही और तस्करों ने करोड़ों की शराब पटना में खपा दी। अब जब पुलिस खाली हुई तो तो तस्करों की तलाश में जुट गई है। शनिवार को कई थाना क्षेत्रों के साथ स्पेशल टीम ने बड़ी बरामदगी की है। बेउर थाना की पुलिस ने तीन तस्करों को गिरफ्तार कर जहां जमीन में छिपाकर रखी गई चार सौ लीटर कच्ची शराब बरामद की है वहीं एसटीएफ ने एक ट्रक अंगे्रजी शराब बरामद की है। पुलिस का दावा है कि शराबबंदी कानून का उलंघन करने वालों के खिलाफ छापेमारी की जा रही है।

पुलिस की गिरफ्त में आए तो उगला राज

बेउर थाना की पुलिस ने एरिया के महेंद्र कुमार, खुदी चौधरी, रासदेव चौहान को गिरफ्तार किया तो पूछताछ में बड़े पैमाने पर शराब जमीन के अंदर छिपाकर रखे जाने का खुलासा हुआ। पुलिस ने उनके बताए ठिकानों पर जब जमीन से मिट्टी हटवाई तो ब्00 लीटर कच्ची शराब बरामद हुई।

- एसटीएफ के हाथ लगी बड़ी सफलता

शनिवार की सुबह एसटीएफ ने दीदारगंज थाना एरिया में एक ट्रक अंग्रेजी शराब बरामद किया है। शराब की खेप हरियाणा से आ रही थी। ट्रक भी हरियाणा की थी जिसपर भ्ख्म्8 बोतल रायल स्टेज शराब की लोड थी। इसे ब् सौ कार्टून में रखा गया था। इस कार्रवाई में तीन स्थानीय मजदूरों को भी गिरफ्तार किया गया है जो इसे गोदाम में रखने की तैयारी में लगे थे। पंजाब मेड शराब को यहां किस बॉर्डर से पार कराया गया और किसकी डीलिंग थी पुलिस इसके पड़ताल में जुटी है। एसटीएफ की टीम ने एक व्यक्ति को भी इस धंधे में संलिप्तता के आधार पर गिरफ्तार किया है जिससे पूछताछ की जा रही है।

- प्रकाश पर्व में पुलिस को दिए चुनौती

प्रकाश पर्व में पुलिस की व्यवस्तता के आगे शराब के तस्कर सक्रिय हुए और उसका परिणाम एक ट्रक शराब भी है। पुलिस का कहना है कि सक्रियता से जांच पड़ताल कराई जा रही है और पूरा रैकेट खंगाला जाएगा। पुलिस हेडक्वार्टर से मिली जानकारी के मुताबिक शराब के तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजने के लिए जिले के सभी थाना की पुलिस को सख्त निर्देश है। लापरवाही करने वालों पर कार्रवाई तय है।