-हॉस्टल में पंखे से लटकता मिला छात्र का शव

PATNA: एसकेपुरी थाना क्षेत्र में बुधवार को प्राइवेट हॉस्टल के कमरे में एक युवक का शव पंखे से लटका मिला। मौके पर पहुंची पुलिस ने वहां रहने वाले अन्य स्टूडेंट्स से पूछताछ की। प्रथम दृष्टया पुलिस आत्महत्या का मामला मान रही है। 17 वर्षीय छात्र जितेंद्र अररिया के नरपतगंज का रहने वाला था। वह हैप्पी हॉस्टल में रहते हुए मेडिकल प्रवेश परीक्षा (नीट) की तैयारी कर रहा था। उसके साथ एक और छात्र रूम पार्टनर था। वह सुबह कोचिंग लेने के लिए निकल गया था। जब उसके सिर में दर्द हुआ तो लौटकर आया। कमरे में पहुंचते ही स्थिति देख उसके होश उड़ गए। जिसकी जानकारी उसने अन्य को दी। इसके बाद पुलिस को सूचित किया गया। उसके रूम पार्टनर का कहना है कि सुबह जब वह कोचिंग गया था, तब कुछ ऐसा तो नहीं लगा था। वह अन्य दिनों की तरह सामान्य दिखाई दे रहा था।

तीसरी मंजिल पर रहता था

वीर कुंवर सिंह पथ पर स्थित हैप्पी हॉस्टल के तीसरे माले पर वह एक छोटे से कमरे में अपने पार्टनर के साथ रहता था। पुलिस ने घटनाक्रम के बाद कमरे की तलाशी ली तो कमरे से कोई सुसाइड नोट आदि ऐसी कोई चीज नहीं मिली है, जिससे उसकी मौत का कारण पता चल सके। लेकिन पुलिस मामले की पड़ताल में लगी है। घटना के संबंध में पुलिस ने हॉस्टल के कर्मचारियों से लेकर उसके रूम पार्टनर और अन्य से पूछताछ की है।

बहन ने की थी आत्महत्या

मृतक जितेंद्र के पिता व्यवसायी हैं। वह पिछले दो माह से हॉस्टल में रह रहा था। जितेंद्र सहित तीन भाई हैं। दो माह पहले दारोगा परीक्षा की तैयारी करने वाली उसकी बहन ने पत्रकार नगर में खुदकुशी कर ली थी।