-बाइपर्स गैंग के नाम से मशहूर 4 बाइकर्स को पुलिस ने किया अरेस्ट, रंगदारी और मारपीट के मामले में थी तलाश

PATNA : मेरे ग्रुप में शामिल हो जाओ। फायदे में रहोगे। और अगर मेरे गैंग में शामिल नहीं हुए तो छोड़ेंगे भी नहीं, मार देंगे। ये धमकी दी है बाइपर्स के नाम से मशहूर बाइकर्स गैंग ने। ये मामला है एसके पुरी थाना इलाके का। आनंदपुरी के मदर टेरेसा गली में मंकू राज नाम का एक युवक रहता है। जिस पर बाइपर्स गैंग के शातिर जबरन अपने गैंग में शामिल करना चाह रहे थे। लेकिन उनकी धमकियों से मंकू जरा भी नहीं डरा। उसने साफ तौर पर गैंग में शामिल होने से मना कर दिया था। जिसके बाद गैंग के लड़कों ने उसके साथ मारपीट की। मारपीट की घटना को दो दिन पहले मदर टेरेसा गली में ही अंजाम दिया गया था।

ब् बाइक के साथ ब् गिरफ्तार

जान से मारने की धमकी देने और मारपीट करने की कंप्लेन मंकू ने एसके पुरी थाने में दर्ज कराई। कंप्लेन मिलते ही पुलिस टीम एक्टिव हुई। पुलिस बाइपर्स गैंग के बाइकर्स की तलाश में लगी थी। तभी थानेदार को उनके मदर टेरेसा गली में फिर से आने की सूचना मिली। फिर क्या था रविवार को टीम ने घेराबंदी कर ब् बाइकर्स को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही इनकी ब् बाइक भी ज?त की गई।

आतंक बढ़ाना ही मकसद

राजधानी में एक्टिव दूसरे बाइकर्स गैंग की तरह बाइपर्स अपने गैंग को बड़ा करने में लगा है। इसी लिए जबरन युवकों पर अपने गैंग में शामिल होने का दबाव बनाता है। अपना आतंक फैलाने के लिए गैंग में शामिल बाइकर्स अक्सर लोगों के साथ मारपीट की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। आनंदपुरी इलाके के ही एक दुकानदार के साथ भी मारपीट की थी। इस मामले में भी रंगदारी का केस दर्ज है।

सरगना की तलाश में जुटी पुलिस

एसके पुरी थाने की पुलिस बाइपर्स बाइकर्स गैंग के मुख्य सरगना प्रियांश जैक की तलाश में है। पुलिस के अनुसार प्रियांश ही पूरे गैंग को ऑपरेट करता है। इस गैंग में ज्यादातर बाइकर्स मैनपुरा इलाके के रहने वाले हैं। अभी इस गैंग में करीब डेढ़ दर्जन बाइकर्स शामिल हैं।

निर्दोष लोगों के साथ मारपीट करना। उनसे रंगदारी वसूलना। इस गैंग का मुख्य पेशा है। मिली कंप्लेन के आधार पर बाइपर्स गैंग के ब् मेंबर्स को अरेस्ट किया गया है।

-अरविंद कुमार, एसएचओ, एसकेपुरी