- निजी क्लिनिक में तीन बच्चे समेत चारों का इलाज जारी

PATNA/BEGUSARAI: जहरीला कद्दू खाने से फ् बच्चे समेत ब् लोग बीमार हो गए। जिसे निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। बता दें की अधिवक्ता धनंजय कुमार, भाई पंकज कुमार के बेटे और बेटियों के साथ सुबह में कद्दू की सब्जी खाया। चारों को एक साथ कद्दू में तीतापन लगा तो सभी ने खाना छोड़ दिया। लेकिन तब तक कुछ कौर खा चुके थे। अधिवक्ता धनंजय जब कचहरी पहुंचे तो उन्हें उलटी की शिकायत होने लगी। उन्होंने घर फ़ोन किया तो पता चला की उनका क्ख् वर्षीय बेटा अंश कुमार, म् वर्षीय पुत्री अंजलि पराशर और क्फ् वर्षीय भतीजी प्रिया कुमारी भी उल्टी कर रही है। उन्होंने फ़ौरन चिकित्सक के यहां जाना उचित समझा।

पिछले माह एक की हुई थी मौत

परिजन चारों को लेकर निजी क्लिनिक पहुंचे जहां चारों का इलाज किया जा रहा है। बता दे कि पिछले माह भी शहर के रतनपुर में एक ऐसी ही घटना घटी थी। जिसमें एक ही परिवार के 8 लोग बीमार पड़े थे जिसमे एक बच्चे की मौत हो गई थी।

किसानों को सब्जियों में कीटनाशक का प्रयोग कम करना चाहिए। साथ ही लोगों को सब्जी काटने से पहले अच्छी तरह धो लेना चाहिए और काटने के बाद भी धोना चाहिए। फिर भी कोई शिकायत मिलती है तो मुंह में उंगली डालकर उल्टियां करवाएं ताकि जहर बाहर आ सके।

-दिनेश सिंह, डॉक्टर