PATNA: उसे पता है कि एक्सपायरी हो चुके दवा को किसी मरीज को खिलाने के बाद उसकी मौत हो सकती है फिर वह बाज नहीं आ रहा था। इतना ही नहीं सामान्य दुकानों पर ब्लड बैग बेचना मना है फिर भी वह धड़ल्ले से बेच रहा था। यह घिनौनी हरकत कर रहा था नालंदा मेडिको का संचालक, जिसे बुधवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा दो और लोगों से पूछताछ की जा रही है।

- मिल रही थी शिकायत

पीरबहोर थाने के एसएचओ मोहम्मद कैसर बताया कि पिछले कई दिनों से खजांची रोड के नालंदा मेडिको में प्रतिबंधित और एक्सपायरी दवा बेचने की शिकायत मिल रही थी। बुधवार को पुलिस और ड्ग इंस्पेक्टर ने दोपहर दो बजे छापेमार कार्रवाई की। इस दौरान दुकान से कई कंपनियों की एक्सपायरी और प्रतिबंधित दवा मिली। इसके अलावा ब्लड बैग भी बरामद किया गया। दुकान में करीब एक घंटे तक कार्रवाई चली। इसके बाद मेडिकल शॉप के संचालक इंद्रभूषण सिन्हा को गिरफ्तार कर लिया गया।

- तीन लोगों से होगी पूछताछ

पुलिस ने प्रतिबंधित और एक्सपायरी दवा मामले में तीन लोगों को पूछताछ के लिए पकड़ा है। इसमें दुकान में काम करने वाले कर्मचारी भी शामिल हैं। पूछताछ में जिनकी भी संलिप्तता मिलेगी उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कंपनी ने भी शुरू किया जांच

सीनियर ड्ग इंस्पेक्टर सच्चिदानंद विक्रांत का कहना है कि ब्लड बैग सप्लाई करनेवाली कंपनी को इस बारे में जानकारी दी गई है। कंपनी का कहना है कि इस घटना के बाद वो पता करेंगे कि किन-किन दुकानों पर ब्लड बैग बिक रहा है। क्योंकि ब्लड बैग बेचने का अधिकार सिर्फ डीलर या ब्लड बैंक को ही है।

नालंदा मेडिको में जांच के दौरान कई प्रतिबंधित, एक्सपायरी दवा और ब्लड बैग बरामद हुआ है। संचालक को गिरफ्तार की किया गया है। जबकि दो अन्य लोगों से भी पूछताछ की जा सकती है।

- मोहम्मद कैसर, एसएचओ, पीरबहोर थाना