PATNA CITY : सौतन का घर आना उसे इस कदर नागवार गुजरा कि उसने फांसी लगाकर जीवनलीला ही खत्म कर ली। मामला खाजेकलां थाना एरिया के बाग मालू खां की है। घटना उस समय हुई जब मृतका का शौहर मार्निग वॉक के लिए निकला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सुसाइड की बात सामने आत ही पुलिस ने मामला दर्ज करने कर सास व सुसर को हिरासत में ले लिया है। जबकि अन्य फरार हैं।

क्या है कलह का कारण

बताया जाता है कि मो। आफताब उर्फ बबलू की पहली शादी गुलशन आरा से तीन साल पहले हुई थी। फिर डेढ़ साल पहले बबलू ने सबलपुर की रोबाना से निकाह कर लिया। यही कलह का कारण बना। इसे लेकर गुलशन ने फैमिली कोर्ट में मामला दर्ज कराया था। तब बबलू को जेल भी जाना पड़ा था। समझौते के तहत उसने गुलशन को करीब दो-ढाई माह पूर्व घर लाकर ठीक से रखने का वादा कोर्ट से किया था। लेकिन कलह खत्म नहीं हुआ।

इस बीच मंगलवार की सुबह जब बबलू सुबह टलहने के लिए निकला तभी गुलशन ने फांसी लगा ली। घर में उसके जुड़वा बच्चे थे। उनके रोने की आवाज पर दादा मो। सलाउद्दीन उसे नीचे बुलाने लगे। लेकिन कोई नहीं आया। जब सास आसमा खातून कमरे में गई तो देखा कि बहू दुपट्टे के फंदे से झूल रही है।

मायकेवालों ने किया हंगामा

जानकारी मिलते ही एसएचओ एसए हाशमी, एसआई मंतोष कुमार मौके पर पहुंचे। घटना की सूचना एएसपी हरिमोहन शुक्ला को दी। इस दौरान मायकेवाले भी पहुंच गए। हत्या का आरोप लगाया। इसके बाद दोनों पक्ष में हाथापाई, तोड़फोड़ और पथराव शुरू हो गया। लोगों ने घर में आग लगाने की कोशिश भी की। लेकिन पुलिस ने हालात कर काबू पा लिया। तब तक एफएसएल की टीम भी पहुंच गई।

मिला सुसाइड नोट

जांच-पड़ताल के दौरान एफएसएल को सुसाइड नोट मिला। जिसे पुलिस ने ले लिया। सूत्रों का कहना है कि गुलशन ने लिखा है कि उसकी मौत में पति का कोई दोष नहीं है। हमारे बच्चे को उसके भाई को सौंप देना, वही पालेगा वगैरहवगैरह। पुलिस सूत्रों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या नही, बल्कि सुसाइड का मामला आया है।

भाई ने मामला दर्ज कराया

इधर, दुजरा की रहनेवाली गुलशन के भाई इमदाद अली ने ससुरालवालों पर हत्या कर सुसाइड का रूप देने का आरोप लगाया है। इसमें पति मो। आफताब, ससुर मो। सलाउद्दीन, सास आसमा खातून, ननद सौफिया फिरदौस, बहनोई इकबाल, ननदोई गुड्डू, भसूर भोलू समेत आठ को नेम्ड कराया है।