परेड का किया जाएगा आयोजन

PATNA :

कोविड-19 के संक्रमण के मद्देनजर इस वर्ष का स्वतंत्रता दिवस समारोह सादगी के साथ संपन्न होगा। समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा। साथ ही मास्क भी सभी के लिए अनिवार्य होगा। ये बातें प्रमंडलीय आयुक्त पटना संजय कुमार अग्रवाल ने हिंदी भवन सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान कही। बैठक में संबंधित अधिकारियों के साथ समारोह की तैयारी पर समीक्षा की गई तथा संबंधित अधिकारियों को पूरी जवाबदेही के साथ समय से पूर्व कार्य निष्पादित करने का निर्देश दिया गया।

गांधी मैदान में परेड के साथ होगा समारोह

मुख्य राजकीय समारोह ऐतिहासिक गांधी मैदान में होगा जहां झंडोत्तोलन का कार्यक्रम निर्धारित है। इस अवसर पर आर्मी, सीआरपीएफ, एसएसबी, सीआईएसएफ, बीएमपी, आईटीबीपी, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ के साथ साथ सैप, डीएपी, स्वान दस्ता, फायर ब्रिगेड, होमगार्ड एवं एनसीसी की परेड एवं सलामी होगी। परेड का अंतिम रिहर्सल 13 अगस्त को होगा।

नगर निगम को दिया गया सफाई का निर्देश

आयुक्त ने गांधी मैदान में बैरिकेडिंग करने का निर्देश कार्यपालक अभियंता भवन निर्माण विभाग, पटना प्रमंडल पटना को दिया। इस अवसर पर गणमान्य अतिथियों के बैठने के लिए दर्शक दीर्घा तथा समुचित पंडाल की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। नगर निगम पटना को गांधी मैदान की समुचित साफ सफाई के लिए सफाई कíमयों की प्रतिनियुक्ति करने एवं कार्य आवंटित कर गांधी मैदान के भीतर एवं बाहर साफ सफाई कराने का निर्देश दिया।

बैठक में डीएम पटना कुमार रवि वरीय पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा पुलिस अधीक्षक यातायात डी अमरकेश, उप विकास आयुक्त रिची पांडेय, अपर समाहर्ता राजीव श्रीवास्तव, अपर समाहर्ता विनायक मिश्रा, सिविल सर्जन डाक्टर राज किशोर चौधरी सहित कई अन्य विभागों के पदाधिकारी उपस्थित थे।