- चोरों ने एक लाख नकदी पर भी किया हाथ साफ

- नाबार्ड में अधिकारी हैं विवेकानंद, पत्नी भी निजी कंपनी में

PATNA : एक तरफ पुलिस शहर की सेफ्टी को लेकर दावे करती है। गश्ती दल को बाइक और अन्य संसाधन देकर अपडेट होने की बात करता है तो वहीं दूसरी ओर अपराधी इनके दावों की हवा निकाल देते हैं। पुलिस के सुरक्षा व्यवस्था के दावे की हवा निकालने वाली घटना इस बार राजीव नगर में घटी है। राजीव नगर के रोड संख्या 8सी स्थित एक घर से चोरों ने गुरुवार रात करीब 20 लाख रुपए के जेवरात पर हाथ साफ कर दिए। चोर खिड़की की ग्रिल का ताला तोड़कर घर में घुसे। घर में प्रवेश कर चोरों ने अलमारी में रखे गहने एवं एक लाख नकदी भी चुरा ली। शिकायत पर राजीव नगर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। थानाध्यक्ष सरोज कुमार ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से चोरों की पहचान की कोशिश की जा रही है। पहचान होते ही आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा।

ग्रिल का ताला तोड़ की सेंधमारी

जानकारी के मुताबिक नाबार्ड के अधिकारी विवेकानंद परिवार के साथ राजीव नगर में रहते हैं। पत्नी भी एक कंपनी में कार्यरत हैं। बुधवार की रात वे अपने परिवार के साथ कमरे में सो रहे थे। मकान की खिड़की में खुलने वाली ग्रिल लगी है। उसमें हमेशा ताला बंद रहता है। रात के वक्त चोर खिड़की की ग्रिल का ताला तोड़कर सामने वाले कमरे में घुसे। कमरे में रखी अलमारी को तोड़कर उसमें रखे सोने-चांदी के गहने व नकदी चुराकर फरार हो गए। सुबह उठने पर पीडि़त ने पाया कि अलमारी का सामान बिखरा है। बाद में पता चला कि गहने गायब हैं। चोरी की शिकायत राजीव नगर थाने में की।

---------

कारोबारी के घर से एक लाख की चोरी

चौक थाना क्षेत्र के श्री गुरु गो¨वद सिंह पथ स्थित पंजाब नेशनल बैंक के पीछे स्थित एल्युमीनियम कारोबारी नागरमल अग्रवाल के रसोई घर का ग्रिल काटकर चोरों द्वारा तीन कमरों से एक लाख की संपत्ति चोरी करने का मामला शुक्रवार की सुबह प्रकाश में आया। गृहस्वामी द्वारा दर्ज प्राथमिकी के बाद पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी से छानबीन कर रही है।

चौक थाना क्षेत्र के श्री गुरु गो¨वद सिंह पथ में रहनेवाले एल्युमीनियम कारोबारी नागरमल अग्रवाल ने बताया कि गुरुवार की रात वे पत्नी च् बच्चों के साथ अपने कमरों में सोये थे। सुबह उठने पर पाया कि घर से तीन मोबाइल, सोने का सिक्का, 13 हजार रुपये, जरूरी कागजात चोरी हो गए। घर में छानबीन के दौरान पता चला कि चोर रसोई घर का ग्रिल काटकर प्रवेश किए। चोरों के घुसने की आहट स्वजनों को नहीं मिली। कारोबारी का कहना है कि घर के सटे सुनसान गली में नशेडि़यों का जमावड़ा लगा रहता है। सूचना पाकर पहुंचे दरोगा रमेश कुमार छानबीन करते रहे।