- पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा खुद गरीब लेकिन दे रहे दान

- लालू परिवार पर लगाया गंभीर आरोप, कहा जमीन दान के पीछे हुआ है बड़ा खेल

PATNA : पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि लालू परिवार के लिए बीपीएल कार्ड धारक ललन चौधरी भी दानवीर बन गया। आरोप है कि उसने राबड़ी देवी को ही नहीं उनके हेमा यादव को भी 68 लाख की जमीन दान में दी है। उन्होंने कहा है कि दान का ये खेल पुण्य का नहीं बल्कि बड़े खेल का है। उन्होंने इस गंभीर मामले में सीएम की चुप्पी पर भी सवाल खड़ा किया है।

- कई लोगों को दिलाया गया दान

पूर्व डिप्टी सीएम का आरोप है कि दानवीर ललन चौधरी सिवान के बड़हरिया के लकड़ी दरगाह के सियडिह का निवासी है और उसने राबड़ी देवी को ही 30 लाख 80 हजार का मकान सहित 2.5 डिसमिल जमीन दान में दिया इसके साथ ही उसने अन्य कई लोगों को भी दान में जमीन दी है। सुशील मोदी ने कहा कि ललन चौधरी ने 25 जनवरी 2014 को राबड़ी देवी को 2.5 डिसमिल जमीन दान में दिया था। इसके मात्र 18 दिन बाद चौधरी ने 62 लाख की 7.75 डिसमिल जमीन लालू प्रसाद की 5वीं बेटी हेमा यादव को दान में दे दिया। चौधरी ने ये जमीन 29 मार्च 2008 को विशुन देव राय से मात्र 4 लाख 21 हजार में खरीदी थी। यानि 8 वर्ष में जमीन का मूल्य लगभग 15 गुणा बढ़ गया यानि 4 लाख 21 हजार की जमीन का मूल्य 62 लाख दिखाया गया।

- और भी है गड़बड़झाला

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि ललन चौधरी ने केवल 62 लाख की जमीन ही हेमा यादव को नहीं दिया बल्कि 6 लाख 28 हजार 575 रूपया का स्टाम्प ड्यटी तथा निबंधन शुल्क भी चलान से एसबीआई पटना मुख्यालय शाखा में नगद जमा कराया। ललन चौधरी ने दान देते समय डीड में लिखा है

The Donor (Lalan) is very close to the Donee (Hema) for a long time X the Donee is also financially helping……… desire to make gift his said property

- ये भी लगाया आरोप

- ललन चौधरी ने मात्र क्8 दिन में कुल एक करोड़ की सम्पति राबड़ी देवी और उनकी भ्वीं बेटी श्रीमती हेमा यादव को दान कर दिया?

- ललन चौधरी, सियाडिह पंचायत में बी0पी0एल0 सूची में शामिल है तथा इन्हें इंदिरा आवास भी आवंटित हुआ जिसके पैसे से इन्होनें गाँव में मकान बनाया है?

- ललन चौधरी के बारे में गाँव के लोगों ने बताया कि ख्0 वर्षो से लालू प्रसाद के खटाल में जानवारों को चारा खिलाने का काम करता है।

- आखिर ललन चौधरी बी0पी0एल0 के पास एक करोड़ की सम्पति कहाँ से आई जिसकी आज कीमत पांच करोड़ से कम नहीं है?

- ललन चौधरी ने करोड़ों की सम्पति क्यों राबड़ी देवी एवं हेमा यादव को दान कर दिया?

- आखिर हेमा यादव ने क्या आर्थिक मदद की जिसके एवज में ललन चौधरी ने करोड़ों की सम्पति दान कर दिया?

- आखिर क्यों लालू प्रसाद आज तक ललन चौधरी को मीडिया के सामने हाजिर नहीं कर पाए?

- विशुन देव राय एवं रत्‍‌नेश्वर यादव के परिवार के सदस्यों को रेलवे में नौकरी या अन्य काम के एवज में लालू प्रसाद के विश्वस्त आदमी ललन चौधरी बी0पी0एल0 के नाम से वर्ष ख्008-ख्009 में पटना शहर की अत्यंत कीमती जमीन मुफ्त में लिखवा ली गई?

- इस करोड़ों की जमीन को म् साल बाद ललन चौधरी से दान लिखवाकर राबड़ी देवी एवं हेमा यादव को वापस परिवार के कब्जे में कर लिया गया।