-29वीं न्यायिक सेवा प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जारी

PATNA: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने ख्9वीं बिहार न्यायिक सेवा प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट शुक्रवार को जारी कर दिया है। परीक्षा पिछले वर्ष क्फ् अगस्त को राजधानी के ख्भ् केंद्रों पर हुई थी। इसमें क्क्भ्08 कैंडिडेट शामिल हुए थे। सामान्य अध्ययन और विधि विषय के प्राप्तांकों के अनुसार बनी ज्वाइंट मेरिट लिस्ट और कैटेगरी वाइज रिजर्वेशन की मेरिट लिस्ट के आधार पर मुख्य परीक्षा के लिए क्8फ्फ् कैंडिडेट सफल घोषित किए गए हैं।

रोल नंबर से देंखे रिजल्ट

रिजल्ट में अनारक्षित कोटि के क्फ्ख्क्, अनुसूचित जाति के क्99, अनुसूचित जनजाति के क्ख्, ओबीसी कैटेगरी के 7ख् समेत क्8ख्क् कैंडिडेट सफल हुए हैं। इसके अलावा क्ख् अस्थि नि:शक्त कैंडिडेट सफल हुए हैं। अंकपत्र (आरक्षण कैटेगरी और कटऑफ अंक सहित) आयोग की वेबसाइट ख्ख्ख्.ढ्डश्चह्यष्.ढ्डद्बद्ध.ठ्ठद्बष्.द्बठ्ठ पर मा‌र्क्सशीट कॉलम के तहत जारी किए जाएंगे। कैंडिडेट अपना रोल नंबर और जन्मतिथि डालकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। मेन एग्जाम के लिए आयोग जल्द ही सूचना जारी करेगा।

बीपीएससी के सचिव प्रभात कुमार सिन्हा ने बताया कि मार्च के अंतिम हफ्ते से मुख्य परीक्षाएं आयोजित करने की तैयारी है।

जमुई-खगडि़या में परीक्षा केंद्र बदला

बीपीएससी ने जमुई और खगडि़या जिले में म्0 से म्ख्वीं सम्मिलित संयुक्त(प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा के एक-एक केंद्र में परिवर्तन किया है। ऑनलाइन एडमिट कार्ड बीपीएससी की वेबसाइट ख्ख्ख्.ढ्डश्चह्यष्.ढ्डद्बद्ध.ठ्ठद्बष्.द्बठ्ठ पर जारी किया जा चुका है। आयोग ने वेबसाइट पर जारी सूचना में कहा है कि जिन कैंडिडेट के प्रवेश पत्र में 'राजकीय संस्कृत बालिका उच्च विद्यालय, जमुई' उल्लेखित है उसे संशोधित कर 'राज्य संपोषित बालिका उच्च विद्यालय, जमुई' माना जाए। वहीं जिन कैंडिडेट के एडमिट कार्ड में केंद्र का नाम 'भगवान हाई स्कूल खगडि़या' अंकित है उसे 'एसएल डीएवी पब्लिक स्कूल, राजेंद्र नगर खगडि़या' माना जाए। पूर्व में जारी ई-प्रवेश पत्र ही मान्य होंगे। नए ई-प्रवेश पत्र जारी नहीं किए जाएंगे। परीक्षा क्ख् फरवरी को दोपहर क्ख्:00 बजे से ख्:00 बजे की पाली में आयोजित होगी। परीक्षा बिहार के फ्भ् जिलों के फ्90 केंद्रों पर होगी।