-हत्या के विरोध में बंद रहा हाजीपुर शहर

HAZIPUR/PATNA: हाजीपुर में शनिवार की सुबह बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के पूर्व महासचिव राकेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना नगर थाना के सिनेमा रोड पर हुई। रोज की तरह राकेश अपनी बाइक से जिम गए थे। जिम के सामने बाइक खड़ी करते ही बाइक सवार दो अपराधियों ने कांग्रेस नेता राकेश की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी मौके से आराम से भागने में सफल रहे। लोगों ने राकेश को तत्काल सदर अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एसपी आवास का किया घेराव

हत्या की सूचना पर हाजीपुर नगर थाने की पुलिस ने जांच-पड़ताल की। शव को सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर स्वजनों को सौंप दिया। इसी बीच सदर अस्पताल में पहुंचे एसपी जगुनाथ जलारेड्डी को देखते ही लोग उग्र हो गए और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पथराव करने लगे। एसपी के साथ रहे पुलिसकर्मी उन्हें किसी तरह उग्र भीड़ की चंगुल से सुरक्षित निकालकर लेकर गए। भीड़ ने नगर थाना की दो गाडि़यों को क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना के विरोध में शहर के चौक-चौराहों पर टायर जलाकर आवागमन बाधित कर दिया। वहीं, घटना के विरोध में शहर की सभी दुकानें बंद रही। उग्र लोगों ने शव को कुछ देर के लिए एसपी के आवास के मुख्य गेट पर भी रखकर आवास का घेराव किया। हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है।

बाइक से गए थे जिम

बताया गया कि नगर थाना क्षेत्र के मीनापुर मोहल्ला निवासी स्वतंत्रता सेनानी लक्ष्मण राय के पौत्र एवं पूर्व नगर पार्षद देवेन्द्र राय के पुत्र राकेश यादव युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महासचिव थे। शनिवार की सुबह वे अपने साथी सोनु कुमार के साथ बाइक से जिम करने के लिए सिनेमा रोड स्थित जिम गए थे। बाइक से जिम के पास पहुंचते ही अचानक एक बाइक उनके बगल में आकर रूकी और उस पर बैठे एक अपराधी ने ताबड़तोड़ फाय¨रग शुरू कर दी। अपराधी उन्हे गोली मारने के बाद जब नि¨श्चत हो गए कि उसकी मौत हो चुकी है, उसके बाद दोनों अपराधी भाग निकले। अपराधियों ने उनके सिर में दो और सीने में दोनों तरफ एक-एक गोली मारी।

हाजीपुर में फूटा लोगों का गुस्सा

कांग्रेस नेता की हत्या से लोगों का गुस्सा फुट पड़ा। शहर की सभी दुकानों को जबरन बंद करा दिया तथा सभी चौक-चौराहों पर टायर जला कर यातायात अवरुद्ध कर दिया। उग्र भीड़ ने अस्पताल रोड में स्थित कई दुकानों में जमकर तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया। सदर अस्पताल में मृतक के परिजन से मिलने पहुंचे एसपी जगुनाथ रेड्डी के वाहन पर भी लोगों ने पथराव कर दिया। मौके की नजाकत को भांपते हुए एसपी के अंगरक्षकों ने उनके वाहन को सुरक्षित निकाल लिया और मौके से उन्हें लेकर चले गए।