PATNA/HAZIPUR: मंच पर अगल-बगल विराजमान बड़े एवं छोटे भाई। स्वास्थ्य, लघु ¨सचाई एवं वन व पर्यावरण मंत्री के साथ वैशाली के प्रभारी मंत्री के रुप बड़े भाई तेज प्रताप यादव होस्ट की भूमिका में। इधर अपने विधानसभा क्षेत्र राघोपुर में डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव भी होस्ट की भूमिका में ही थे। छौंकिया की भूमि पर दोनों में एक-दूसरे के प्रति अटूट प्रेम देखने को मिला। दोनों ने अपने संबोधन में भी एक-दूसरे की जमकर प्रशंसा भी की। दोनों ने मिलकर वैशाली एवं बिहार के विकास को लेकर सुर से सुरभी मिलाए। महागठबंध की सरकार की ओर से बिहार के विकास की वचनबद्धता भी दोहराई।

सीएम की जमकर की तारीफ

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं राजद सुप्रिमो लालू प्रसाद की जमकर तारीफ भी की। दोनों भाईयों के आपसी प्रेम का इजहार करते हुए एवं विकास की वचनबद्धता की चर्चा यहां हर जुबान पर रही। इधर गंगा नदी के दो किनारे पीपा से जुड़ मिलन का संदेश दे रहे थे तो वहीं छौंकिया में मंच पर आसीन बड़े एवं छोटे भाई एक-दूसरे की तारीफ कर आपसी प्रेम एवं एकजुट हो बिहार की तरक्की का संदेश दे रहे थे। पहले बोलने का मौका मिला बड़े भाई तेज प्रताप यादव को। तेज ने अपना संबोधन एनरजेटिक एवं डायनेमिक डिप्टी सीएम हमारे छोटे भाई तेजस्वी यादव जी से शुरु किया। तेजस्वी के क्षेत्र राघोपुर में बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने की बात कही। कहा, शिकायत मिलती थी। डाक्टर, दवा एवं अन्य सुविधा मुहैया कराने का प्रयास कर रहा हूं।

काम की तारीफ करते हैं

लगातार सुधार का प्रयास चल रहा है। तेजस्वी को संबोधित करते तेज ने कहा डिप्टी सीएम आप इसी तरह काम करते रहिए, जनता के दिल में जगह बनाइए। अंत में तेज प्रताप ने कहा कि आप सभी डिप्टी सीएम को सुनने को वेताब होंगे इसलिए वे अपनी वाणी को यहीं विराम देते हैं। इधर जब डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव की बारी आई तो उन्होंने भी अपने बड़े भाई के सम्मान में पूरी अदब दिखाई। संबोधन की शुरुआत इस तरह की, हमारे बड़े भाई एवं प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव जी। स्वास्थ्य मंत्री के काम की तारीफ करते हुए

बिहार में कुशल नेतृत्व

तेजस्वी ने कहा कि महुआ में मेडिकल कॉलेज दिया, इतना बड़ा काम किया। स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार का व्यापक प्रयास उनके कुशल नेतृत्व में बिहार में हो रहा है। कहा कि पथ निर्माण विभाग वैशाली के अधिकतर सड़कों को बनाने जा रही है। जल्द ही बिदुपुर से शिलान्यास होगा। वहीं दोनों भाईयों ने महागठबंध की सरकार की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं लालू प्रसाद के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में बिहार के सर्वांगीण विकास के संकल्प को दोहराया। बड़े एवं छोटे भाईयों के आपसी प्रेम एवं बिहार की तरक्की के एक सुर की चर्चा कार्यक्रम में पहुंचे हर जुबान पर रही। पिता लालू प्रसाद एवं मां राबड़ी देवी की गैर मौजूदगी हालांकि यहां के लोगों को खल रही थी लेकिन बड़े एवं छोटे भाई ने अपनी ओर से आपसी प्रेम एवं इलाके की तरक्की का संदेश देकर न सिर्फ कमी को पूरा करने की कोशिश की बल्कि लोगों का दिल जीत लिया।