-पिता ने लगाया प्रताड़ना का आरोप, कंकड़बाग थाने में दर्ज हुआ

PATNA: वो पढ़ाई करने और कुछ सीखने के लिए पटना रहने आया था। लेकिन क्या पता था कि जिसके पास वो रहने आएगा। जिसके लिए वो काम करेगा, वही एक दिन उसकी मौत की वजह बन जाएगा। आश्चर्य हो रहा होगा आपको जानकर। लेकिन ये सच है। जहानाबाद के घोषी के रहने वाले ख्क् साल के दीपक कुमार की फंदे से लटकी हुई लाश शनिवार की सुबह मिली। मामला कंकड़बाग के आरएमएस कॉलोनी के रोड नंबर- ख् का है। जिस घर में घटना हुई है वह दिल्ली में पोस्टेड आईआरएस अधिकारी के पिता अचल प्रसाद का है। जो खुद पीएमसीएच में लैब टेक्नीशियन हैं। दीपक इनके ही घर के एक कमरे में रहता था और उसी कमरे में फंदे से लटकी उसकी लाश मिली।

लैब का काम सीखता था दीपक

मिली जानकारी के मुताबिक करीब म् महीने से दीपक अचल प्रसाद के साथ रह रहा था। पढ़ाई के साथ-साथ वो अचल से लैब का काम भी सीखता था। यही नहीं उनके घर का सारा काम भी करता था। लेकिन इसके एवज में उसे किसी प्रकार की राशि नहीं दी जाती थी।

रुपए मांगने पर करते थे प्रताडि़त

सुबह से लेकर रात तक दीपक अपने मालिक की खातिरदारी में लगा रहता था। लेकिन जब वह अपने मेहनत के एवज में रुपए मांगता था तो उसे रुपए देने की जगह प्रताडि़त किया जाता था। अचल प्रसाद पर यह आरोप दीपक के पिता उपेन्द्र सिंह ने लगाया है। उपेन्द्र के अनुसार अक्सर उनके बेटे के साथ घर में मारपीट की जाती थी।

टेंशन में रहता था अक्सर

पिता की मानें तो लगातार प्रताडि़त और मारपीट किए जाने की वजह से उनका बेटा टेंशन में रहता था। पिता ने अचल पर बेटे की हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। वहीं, मामले की जानकारी मिलने के बाद कंकड़बाग थाने की पुलिस टीम मौके पर पहुंची।

सुसाइड के लिए उकसाने का दर्ज हुआ मामला

पुलिस के अनुसार मामला सुसाइड का ही है। हालात देखने से लगता है कि शुक्रवार की देर रात ही फंदे से लटक दीपक ने अपनी जान दे दी है। लाश का पोस्टमार्टम कराया गया है। रिपोर्ट आने पर काफी कुछ साफ होगा। अचल प्रसाद से भी पूछताछ की जा रही है। हालांकि दीपक के पिता के बयान पर सुसाइड के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है।

अचल प्रसाद से पूछताछ की जा रही है। दीपक के पिता के बयान पर सुसाइड के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। मामले में दोषी पाने पर कोई नहीं बचेगा।

-रवि भूषण कुमार, एसएचओ, कंकड़बाग