-सुशील मोदी बोले, पटना में कीमती जमीन और मकान खरीद का किया था खुलासा

क्कन्ञ्जहृन्: नब्बे के दशक तक एक बड़े कारपोरेट घराने के दफ्तर के रूप में चर्चित रहा राइडिंग रोड का करोड़ों का आलीशान मकान एक बार फिर राजनीतिक अखाड़ा बन गया है। आयकर विभाग ने पिछले दिनों बेनामी कंपनी फेयरग्रो की बेनामी संपत्ति घोषित कर जब्त कर लिया है।

संपत्ति की कीमत 3.67 करोड़

डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि 27 जून 2017 को उन्होंने लालू-राबड़ी परिवार की छठी मुखौटा कंपनी फेयरग्रो होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से पटना में कीमती जमीन और मकान की खरीद का खुलासा किया था। तब यह पता नहीं चल सका था कि वह बेनामी संपत्ति कौन सी है। आयकर विभाग ने 7 फरवरी 2018 को लालू यादव के दोनों बेटे तेजस्वी और तेज प्रताप यादव के 7105 वर्ग फीट में बने दो मंजिला मकान को जब्त कर एक साल से चल रही तलाश को पूरा कर लिया है। पटना शहर के पॉश इलाके 5 राइडिंग रोड की इस संपत्ति की कीमत 3.67 करोड़ है।

बताएं कैसे बन गए डायरेक्टर

वर्ष 88-89 तक एक बड़े औद्योगिक घराने के मालिकाना हक वाली यह संपत्ति लालू परिवार के पास कैसे पहुंच गई। उन्होंने तेजस्वी यादव से सवाल किया कि बताएं कि वह और उनके बड़े भाई तेज प्रताप कैसे इस मुखौटा कंपनी के डाइरेक्टर बन गए। उन्होंने कहा फेयरग्रो प्राइवेट लिमिटेड का पूरा धंधा ही अनफेयर रहा है। उस समय यह भी पता नहीं चल पाया था कि आखिर 78.32 लाख में फेयरग्रो के माध्यम से कौन सी जमीन या मकान खरीदा गया है। साथ ही कई अन्य सवाल उठाए हैं।