PATNA : कभी स्कूल बैग तो कभी दूध के केन में शराब की सप्लाई की जा रही थी लेकिन इस बार जो मामला सामने आया है उसे जानकर आपके भी कान खड़े हो जाएंगे। इस बार ओला कैब की गाडि़यों के जरिए विदेशी शराब की तस्करी करने का खुलासा हुआ है। फतुहा थाने की पुलिस टीम ने इस कार्रवाई को एनएच-फ्0 के फोरलेन पर अंजाम दिया। ओला कैब से पुलिस ने विदेशी शराब की ब्0 बोतलें बरामद की। जिसकी कीमत करीब 80 हजार रुपए है। इस मामले में पुलिस ने ब् तस्करों को गिरफ्तार किया है। हालांकि शुरुआती दौड़ में कैब में ड्राइवर मिलाकर तीन लोग थे, जबकि चौथा व्यक्ति पटना से रिसीव करने दूसरे कार से आया था। पुलिस ने दोनों ही कार को जब्त कर लिया है। दरअसल, कैब के जरिए शराब के तस्करी की जानकारी एसएसपी मनु महाराज को पहले से थी। उनके निर्देश पर थानेदार सुजीत कुमार और उनकी टीम फोरलेन पर एक्टिव हुई। इसके बाद ही पूरे मामले का खुलासा हुआ।

- ट्रेन से लाते थे बंका घाट

विदेशी शराब की खेप को वेस्ट बंगाल से ट्रेन से लाई जाती थी। तस्करों ने फतुहा और पटना सिटी के बीच बंका घाट स्टेशन को ठिकाना बना रखा था। चूंकि छोटा स्टेशन होने के कारण रेल पुलिस की टीम यहां कम एक्टिव होती है। रविवार को कैब बंका घाट स्टेशन पर लगी थी। कोलकाता से आई ट्रेन से शराब की खेप को उतारकर कैब की कार में लोड किया गया था।

- टायर पंक्चर होने का दिया झांसा

बंका घाट स्टेशन से एक रोड फोर लेन पर जाती है। उसी रास्ते कैब पटना जाने के लिए निकली। लेकिन पुलिस टीम पहले से अलर्ट थी। हालांकि फोरलेन पर आते ही तस्करों ने पुलिस को देख भागने की कोशिश की, पर सभी पकड़े गए। इनके पकड़े जाने के दौरान ही पटना से रोहित विभूति का कॉल आ रहा था। जिसे पुलिस के कहने पर कार का टायर पंक्चर होने का झांसा दिया गया। इसके बाद वो अपनी कार से मौके पर पहुंचा और पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया।

इन तस्करों की हुई गिरफ्तारी

क्। ललन कुमार, मोहनपुर, राघोपुर, वैशाली

ख्। राजेश कुमार, गंज पर, चंडी, नालंदा

फ्। रोहित विभूति, मुन्ना चक, पटना

ब्। कुंदन कुमार, खलीसपुर, समस्तीपुर

शराब तस्करी के इस मोड्स के बारे में पुलिस को लगातार सूचना मिल रही थी। शराब माफियाओं के खिलाफ पुलिस का अभियान लगातार जारी रहेगा।

मनु महाराज, एसएसपी, पटना