PATNA : अवैध शराब का कारोबार बढ़ता ही जा रहा है। राजधानी और आसपास के इलाके की हालत ऐसी हो गई है कि हर दिन देशी या विदेशी शराब की खेप पकड़ी जा रही है। ताजा मामला फतुहा का है। जहां विदेशी शराब की बड़ी खेप पकड़ी गई है। जिसका मालिक एक रिटायर्ड सप्लाई इंस्पेक्टर निकला। फतुहा थाने की पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

- अ‌र्द्धनिर्मित घर था अड्डा

फतुहा के दरियापुर इलाके में संत कबीर मठ के पास रिटायर्ड सप्लाई इंस्पेक्टर सिद्धेश्वर मोची का अ‌र्द्धनिर्मित मकान है, जिसे शराब रखने का अड्डा बना रखा था। इसकी जानकारी किसी ने एसएसपी मनु महाराज को दी थी। जिसके बाद एसएचओ सुजीत कुमार ने छापेमारी की। मौके पर विदेशी शराब के फ्0भ् कार्टन बरामद किया। जिसमें फ्म्म्0 बोतल पैक थी।

- धंधे के कई हैं साझेदार

इस अवैध कारोबार का मालिक अकेले मोची नहीं है। इस गोरखधंधे के ब् पार्टनर हैं। जिसमें मोची के अलावा महानंद यादव, संजय और अजित भी हैं। इनके नाम पुलिस को मिल चुके हैं। इनके अलावे और कौन-कौन लोग हैं, इसके बारे में पुलिस टीम खंगालने में जुटी है।

- चल रही है छापेमारी

इस मामले में फतुहा थाना में एफआईआर दर्ज किया गया है। जिसमें चारों को नामजद किया गया है। साथ ही कई अज्ञात को भी एफआईआर में शामिल किया गया है। एसएसचओ सुजीत कुमार के अनुसार तीन नामजद फरार हैं। गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। साथ ही इस रैकेट में शामिल लोगों का पता लगाया जा रहा है।