- ट्रैक के आसपास के इलाकों को साफ रखने में मांगेंगे हेल्प

PATNA : पटना को स्मार्ट सिटी की रेस में आगे रखने के लिए कई तरह से कोशिशें जारी है। इसमें फंड के अलावा सिटीजन इंगेजमेंट और सीएसआर फंड जुटाने की तैयारी चल रही है। इन्हीं मुद्दों पर क्म् जनवरी को स्मार्ट सिटी को लेकर बैठक होने वाली है। इसके अलावा नगर निगम सफाई के मामले में रेलवे की मदद लेने की योजना बना रहा है।

योजना के मुताबिक रेलवे ट्रैक के समीप होने वाली गंदगी को साफ करने और उसे डेवलप करने में निगम को रेलवे का सपोर्ट मिल सकता है। नगर निगम कमिश्नर अभिषेक सिंह ने बताया कि हमें रेलवे की ओर से मदद का आश्वासन मिला है। इसके लिए हम प्रपोजल बना रहे हैं। रेलवे स्टेशन के आसपास के एरिया को डेवलप करने के लिए रेलवे की सहायता मिल सकती है।

बैठक में शहर की संस्थाओं से रायशुमारी

स्मार्ट सिटी पर अपनी राय देने के लिए क्म् जनवरी को होने वाली बैठक में एनटीपीसी, एनएचपीसी, बीएसटीडीसी, लार्सन एंड टर्बो, इरकॉन, नवयुगा कंस्ट्रक्शन, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन, एडवर्टाइजर्स एसोसिएशन, बीआईए, बीआरपीएनएन, टेलीकॉम ऑपरेटर्स एसोसिएशन, बिल्डर्स एसोसिएशन, बुडको, बीसीसीआई, रेलवे, पोस्ट ऑफिस और बीएसएनएल के पदाधिकारी भाग लेंगे। वे राजधानी में चल रही योजनाओं को आपस में सामंजस्य स्थापित करने पर अपने सुझाव देंगे। इसके अलावा सिटीजन इंगेजमेंट का काम भी इसी महीने शुरू किया जाएगा।

गूगल फॉर्म से फीडबैक

इसके लिए ब्लॉग पर लोगों से ऑनलाइन कमेंट्स मंगाए जाएंगे। फीडबैक के लिए गुगल फॉर्म भी लॉन्च किया जाएगा। इसका लिंक एसएमएस द्वारा राजधानी के लोगों को भेजा जाएगा। इस लिंक पर क्लिक कर लोग ऑन लाइन दिए गए सवालों के जवाब देकर स्मार्ट सिटी पटना को सपोर्ट करेंगे।