PATNA : नाव हादसे के बाद तीसरे दिन भी गंगा नदी में सर्च ऑपरेशन चलता रहा। एनडीआरएफ की टीम गंगा नदी के अंदर लगातार खाक छानती रही। पानी के अंदर सतह तक पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कहीं किसी की बॉडी फंसी तो नहीं है। मंगलवार की सुबह म् बजे से ही एनडीआरएफ की टीम ने एनआईटी घाट के सामने सबलपुर दियारा इलाके से अपने सर्च ऑपरेशन को शुरू किया। जो धीरे-धीरे गंगा नदी की धारा के साथ पटना सिटी की ओर बढ़ती चली गई। सर्च ऑपरेशन शाम के भ् बजे तक चली। पूरे क्क् घंटे चले तक चले इस ऑपरेशन की समाप्ति बगैर किसी रिजल्ट के हुआ।

लगी है डीप ड्राइवर की 3 टीम

पानी के अंदर सतह तक डेड बॉडी के बारे में पता लगाने के लिए एनडीआरएफ की डीप ड्राइवर की तीन टीम लगातार काम कर रही है। एक टीम में दो डीप ड्राइवर हैं। एक डीप ड्राइवर पानी के अंदर होता है, तो टीम में शामिल उसका दूसरा साथी पानी के ऊपर वोट पर होता है। रस्सी के सहारे दोनों एक-दूसरे को सिग्नल देते रहते हैं। कुल मिलाकर तीन टीम में म् डीप ड्राइवर काम सर्च ऑपरेशन में लगे हैं। ठंड की वजह से हर टीम को शिफ्ट के अनुसार पानी में उतारा जा रहा है।

अभी जारी रहेगा सर्च ऑपरेशन

एनडीआरएफ की दो टीमें क्0 वोट से लगातार ऑपरेशन जुटी हैं। इन दोनों टीमों को भी शिफ्ट के अनुसार लगाया जा रहा है। एनडीआरएफ का ये सर्च ऑपरेशन अभी जारी रहेगा। जब तक की सरकार और प्रशासन दोनों ही संतुष्ट न हो जाएं। इनकी ओर से मना करने के बाद ही ऑपरेशन को बंद किया जाएगा।

सुबह म् बजे से लेकर शाम भ् बजे तक हमारी टीम सर्च ऑपरेशन में लगी रही। जब तक प्रशासन संतुष्ट नहीं हो जाता। तब तक ये चलता रहेगा।

-विजय सिन्हा, कमांडेंट, एनडीआरएफ