- कोर्ट में जल्द दाखिल होगी चार्ज शीट

- मामला महंत और उनकी वाइफ की हत्या का

PATNA : महंत और उनकी वाइफ के मर्डर केस में पटना पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। डबल मर्डर की वारदात को अंजाम देने वाले मुख्य हत्यारे का फिंगर प्रिंट मैच कर गया है। एफएसएल ने पटना पुलिस को फिंगर प्रिंट टेस्ट की अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। जहानाबाद का रहने वाला जितेन्द्र यादव डबल मर्डर का मास्टर माइंड और मुख्य आरोपी है। जो अभी जेल में बंद है। वारदात के बाद मामले की जांच करने गई एफएसएल की टीम ने महंत के बेड रूम से कई सबूत इकट्ठा किए थे। बेड रूम के अंदर बांए साइड में रखे आलमिरा पर हाथ के अंगूठे का निशान एफएसएल को मिला था। जिसे बतौर सबूत सुरक्षित रख लिया गया था। जितेन्द्र और उसके दो साथियों भूषण और धर्मेन्द्र को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने इन सभी के फिंगर प्रिंट्स का सैंपल लिया। एफएसएल की जांच में जितेन्द्र के बाएं हाथ के अंगूठे का निशान मैच कर गया।

- और भी मिले ठोस सबूत

एफएसएल की रिपोर्ट के साथ ही मामले की जांच कर रही कोतवाली थाने की पुलिस टीम के हाथ और भी कई ठोस सबूत लगे हैं। डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर डा। मो। शिब्ली नोमानी के निर्देशन में जांच कर रही टीम ने कई प्वाइंट पर ठोस काम किया। जितेन्द्र और उसके दोनों साथियों के मोबाइल पर हुए बातचीत का कॉल डिटेल्स खंगाला गया। जिसमें इन तीनों के बीच लगातार हुए बातचीत का सबूत मिला। इसके बाद इन तीनों के मोबाइल का टावर लोकेशन भी निकाला गया। जिसमें भी पुलिस को काफी सफलता मिली।

- जल्द दाखिल होगी चार्जशीट

डबल मर्डर के इस मामले में जेल में बंद तीनों अपराधियों को कड़ी सजा दिलाने की तैयारी कर ली गई है। पुलिस टीम ने इस मामले का चार्जशीट तैयार कर लिया है। जिसे जल्द ही कोर्ट में दाखिल कर दिया जाएगा। सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो इस मामले का स्पीडी ट्रायल कराया जाएगा। पुलिस ने इसके लिए भी तैयारी कर ली है।

- जानें एक नजर में पूरा मामला

पीएनटी कॉलोनी में म् नवंबर को महंत विपीन बिहारी दास और उनकी वाइफ की गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। छठ पूजा के दौरान हुए डबल मर्डर की इस वारदात ने पूरे राजधानी में सनसनी फैला दी थी। इस मामले में तेजी से कार्रवाई करते हुए पटना पुलिस की टीम ने फ्म् घंटे के अंदर जितेन्द्र, धर्मेन्द्र और भूषण को गिरफ्तार किया था।

अपराधियों को सजा दिलाने के लिए ठोस सबूत हैं। फिंगर प्रिंट्स मैच कर गए हैं। जल्द ही चार्जशीट दाखिल कर दिया जाएगा। स्पीडी ट्रायल के तहत अपराधियों को सजा दिलाया जाएगा।

डा। मो। शिब्ली नोमानी

डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर