- शाम 4 से 5 खाली छोड़ा घर तो हो जाएगी चोरी

- राजधानी में एक्टिव है शातिरों का गैंग

PATNA : शाम के वक्त घर को पूरी तरह से खाली छोड़ अगर आप मार्केट या कहीं और जाने की सोंच रहे हैं तो सावधान हो जाएं। भूल से भी शाम के वक्त एक घंटे के लिए भी आपने अपना घर खाली छोड़ा तो वहां चोरी हो सकती है। शातिर चोर आपके घर में रखे कीमती ज्वेलरी, कैश व दूसरे सामानों की चोरी कर आराम से फरार हो जाएंगे। खासकर शाम के ब् से भ् बजे के बीच। क्योंकि राजधानी के अंदर शातिर चोरों का एक ऐसा गैंग एक्टिव हो गया है, जिसके रडार पर शाम के वक्त खाली पड़े घर ही होते हैं। इस गैंग ने अब तक पटना के इन्द्रपुरी इलाके में दो लोगों के घरों को अपना शिकार बनाया है। जहां से लाखों रुपए के ज्वेलरी और कैश की चोरी की गई है।

- डेढ़ घंटे के अंदर ही हो चुकी थी चोरी

इन्द्रपुरी रोड नंबर दो के मकान नंबर 80 में राजेश कुमार अपनी फैमिली के साथ ग्राउंड फ्लोर पर रहते हैं। राजेश बिहार होम डिपार्टमेंट के एडिशनल सेक्रेटरी सेल में पोस्टेड हैं। शाम के पौने ब् बजे राजेश की वाइफ घर को बंद कर पड़ोस में ट्यूशन पढ़ाने गई थीं। करीब साढ़े भ् बजे दोनों वापस घर लौटे तो पीछे की गेट का ताला खुला मिला। इन्हें आशंका हुई। घर के अंदर जाते ही आशंका सही साबित हुई। शातिर चोरों ने ब् से भ् बजे के बीच घर में चोरी की। वहां से सोने के गले का सेट, कंगन, झूमका सहित करीब साढ़े तीन लाख से अधिक रुपए के सामान की चोरी की।

- गए थे पटना सिटी, उड़ा लिया जेवर

दूसरी वारदात भी इन्द्रपुरी इलाके की ही है। रोड नंबर 9ए के मकान नंबर क्क् में एयरफोर्स से रिटायर्ड अजीत कुमार सिंह अपनी फैमिली के साथ रहते हैं। शाम में करीब साढ़े ब् बजे ये फैमिली के साथ पटना सिटी जाने के लिए निकले थे। लेकिन साढ़े भ् बजे के करीब इन्हें पता चला कि इनके घर में चोरी हो गई है। ये वापस आए। जब घर को खंगाला तो शातिरों ने दो लाख रुपए से अधिक की ज्वेलरी, कीमती मोबाइल व कपड़े गायब कर दिए थे। मकान के सेकेंड फ्लोर पर ये रहते थे। बावजूद इसके घर में रखा सामान सुरक्षित नहीं रहा।

- पाटलिपुत्रा थाना का है मामला

इन्द्रपुरी इलाके में हुई चोरी की दोनों ही वारदातें पाटलिपुत्रा थाना की है। वारदात की जानकारी के बाद से पुलिस टीम भी सोंच में पड़ गई है। ये कौन सा गैंग है। इस बारे में पुलिस टीम पता लगाने में जुटी हुई है।

गैंग के खिलाफ कुछ क्लू हाथ लगे हैं। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कुछ संदिग्धों की पहचान हुई है।

मनु महाराज, एसएसपी, पटना