- पूरे प्रदेशभर में चल रही है सख्ती

- शुक्रवार को सस्पेंड हुए 133 परीक्षार्थी

PATNA : इंटरमीडियट एग्जाम के चौथे दिन भी सख्ती का दौर जारी रहा। पूरे प्रदेश से क्फ्फ् परीक्षार्थियों को कदाचार के आरोप में सस्पेंड किया गया। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर के मुताबिक सभी सेंटर्स पर सीसीटीवी और वीडियो कैमरे की निगरानी रखी जा रही है। इस दौरान कदाचार की कोशिश करने वाले स्टूडेंट्स को सस्पेंड किया जा रहा है।

पटना में ख् स्टूडेंट्स हुए सस्पेंड

शुक्रवार को पटना में भी दो परीक्षार्थियों को सस्पेंड किया गया। शुक्रवार को दोनो पालियों में तकरीबन ख्8 हजार स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी। पूरे प्रदेश भर में दोनों पालियों में करीब 7 लाख स्टूडेंट्स ने परीक्षा में भाग लिया।

आज की परीक्षा

प्रथम पाली-

कैमेस्ट्री- म्,भ्8,भ्9भ् स्टूडेंट्स

द्वितीय पाली-

राजनीति विज्ञान- ख्क्00म्7 स्टूडेंट्स

वोकेशनल ट्रेड ख्- क्,फ्ब्7

उत्तर पुस्तिका लेकर भागा छात्र

जगजीवन कॉलेज में चल रहे इंटर की परीक्षा के दौरान एक छात्र द्वारा उत्तर पुस्तिका लेकर भागने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में जगजीवन कॉलेज के केंद्राधीक्षक के बयान पर उक्त छात्र के खिलाफ नवादा थाना में एक सनहा दर्ज कराया गया है। जानकारी के अनुसार उक्त छात्र कामरान आदिल बताया जाता है। दर्ज सनहा में उसका नाम व पता दर्ज कराया गया है।

जुर्माना वसूलकर छोड़ा

इंटर परीक्षा के चौथे दिन कुल दस परीक्षार्थी विभिन्न परीक्षा केन्द्रों से नकल करने के आरोप में निष्कासित कर दिए गए। प्रथम पाली में अंग्रेजी विषय की परीक्षा में अल हफीज कॉलेज से चार, टाउन उच्च विद्यालय से तीन, हित नारायण क्षत्रिया हाई स्कूल से एक परीक्षार्थी नकल करते पकड़े गए। वही पीरो से पुष्पा उच्च विद्यालय व बीएसएस कालेज बचरी से एक-एक परीक्षार्थी को परीक्षा में नकल करते पकड़ा गया। जिनसे देर शाम जुर्माने की राशि वसूलकर छोड़ दिया गया.]

इसी माह से भरें फॉर्म

मगध विश्वविद्यालय परीक्षा समिति की बैठक शुक्रवार को गया स्थित वीसी आवास पर हुई। परीक्षा संबंधी कई गोपनीय मुद्दों पर निर्णय लिए गए। मीटिंग में बताया गया कि छात्रों को फॅार्म भरने की तिथि की जानकारी शीघ्र ही समाचार पत्रों के माध्यम से सार्वजनिक की जाएगी। एमसीए पार्ट क् व फ् का भी परीक्षा फॉर्म इस माह भरा जाएगा। बैठक में मूल्यांकन सहित अन्य महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।