-तीन वार्ड 60, 62 और 64 खुले में शौच से होगा मुक्त

PATNA CITY : नगर निगम में अब आफिसरों एवं कर्मियों की सुस्ती नहीं चलेगी। हर किसी को अपने काम का परफार्मेस देना होगा, वर्ना कार्रवई के लिए तैयार रहना होगा। यह बात नगर निगम सिटी अंचल में मीटिंग के दौरान नगर आयुक्त अभिषेक सिंह ने कही।

बड़े बकाएदारों की सुविधा कट

नगर आयुक्त अभिषेक सिंह, अपर निगमायुक्त रास्तव उदय कृष्ण, सफाई के विनय कुमार मंडल और निगरानी पदाधिकारी नंदलाल आर्य आए थे। इस मीटिंग में ईओ अजय कुमार, रेवेन्यू एएचओ विरेंद्र कुमार सिंह, आफिसर विश्वमोहन प्रसाद आदि मौजूद थे। बाद में निगमायुक्त ने कहा कि बड़े क्म्7 बकाएदारों को नोटिस जारी कर एक सप्ताह का समय दें।

यदि वे टैक्स जमा नहीं करते हैं, तो उनका बिजली और पानी का कनेक्शन काटने की कार्रवाई करें। ख्भ् परसेंट से कम वसूली करने वाले टैक्स कलेक्टर से शोकाउस होगा। यहां भ्ख् हजार होल्डिंग में महज ख्फ् हजार का ही पीटीआर दाखिल हुआ है। सिटी अंचल में क्ख्ब् होर्डिग्स का प्रतिवेदन है। इसके अलावा कहीं अधिक होर्डिग्स दिखा, तो कार्रवाई होगी।

सफाई वाहन में जीपीएस

निगम कमिश्नर ने कहा कि हर हाल में निगम की हर गाड़ी (अपना या भाड़ा) में जीपीएस लगाना जरूरी है। मोबाइल ट्वायलेट कहां और किस स्थिति में है, के बारे में जानकारी ली गई। सफाई कार्य में कोताही किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं होगी। सिटी अंचल के वार्ड म्0, म्ख् एवं म्ब् को खुले में शौच से मुक्त करने को चुना गया है। इसके बाद अन्य वार्डो का चयन किया जाएगा।