PATNA : केंद्र और बिहार सरकार को सत्ता से हटाने के लिए जनांदोलन ही विकल्प है। यह बातें पटना वेटनरी कॉलेज के मैदान में अधिकार रैली को संबोधित करते हुए दीपंकर भट्टाचार्य ने कही। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद देश में उद्योगपतियों को छोड़कर, गरीब, मजदूर, किसान और बेरोजगार सब परेशान है। पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा दोनों ने मिलकर जनता को परेशानी में डाला है। पैसे के अभाव में बिहार में कामकाज ठप है। फिर भी नीतीश सरकार नोटबंदी को समर्थन दे रखा है। राज्य में नोटबंदी नहीं कामबंदी है। यह सर्वे होना करें कि बेकारी से कितने लोग बिहार लौटे हैं। बिहार के अगले बजट में उन लोगों के लिए रोजगार देने व्यवस्था होनी चाहिए जो नोटबंदी के बाद बेकार हो गए।

मिलकर करें आवाज बुलंद

पार्टी के सीनियर लीडर केडी यादव ने राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया जिसमें नोटबंदी से उत्पन्न संकट को लेकर जनसंघर्ष तेज करने, समान स्कूल प्रणाली की सिफारिशें लागू कराने, पुलिस दमन और महिलाओं एवं दलितों के उत्पीड़न के खिलाफ आवाज बुलंद करने, फर्जी केस में फंसाए गए लीडर और वर्कर्स को छुड़ाने समेत अन्य मामले पर आंदोलन करने का संकल्प लिया गया। राज्य सचिव कुणाल, एमएलए महबूब आलम, सुदामा प्रसाद, धीरेंद्र झा, रामेश्वर प्रसाद आदि मौजूद थे।

मेरा बेटा दिला दें

जेएनयू से गायब छात्र नजीब की मां फातिमा नफीस मंच पर फफक-फफक कर रोने लगी। बोली कि कई बार दिल्ली में सरकार से गुहार लगाकर थक चुकी हूं। पीएम नरेंद्र मोदी से मेरा बेटा वापस दिला दें। मेरी गुहार पर पीएम मौन क्यों हैं? मुझे उम्मीद है कि यहां की जनता बेटा को वापस दिलाने में मदद करेगी।

आज ईरान रवाना होंगे तारिक अनवर

क्कन्ञ्जहृन्: राष्ट्रवादी कांगे्रस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सह एमपी तारिक अनवर फिलिस्तीनियों के समर्थन में ईरान में ख्क् और ख्ख् फरवरी को आयोजित होने वाले छठे अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इस्लामिक कंसल्टेटिव असेम्बली, इस्लामिक रिप?िलक ऑफ ईरान के अध्यक्ष ने एमपी को आमंत्रित किया है। अनवर सोमवार को ईरान रवाना होंगे। 'इन्तिफादा' नामक सम्मेलन में 80 देशों के 700 प्रतिनिधि शामिल होने की बात कही गई है।