PATNA : राजधानी में अपराधियों ने एक बार फिर से अपना दुस्साहस दिखाया है। कंकड़बाग में ओल्ड बाइपास पर स्थित एक मोबाइल शॉप में चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया है। शातिर अपराधियों ने शॉप से 7 लाख से अधिक की चोरी की है। रविवार की सुबह इस चोरी का खुलासा हुआ। जिसके बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। तिवारी बेचर्स के पास एक सिम्फनी मोबाइल शॉप है। शॉप मालिक के मालिक कौशल सिंह हर दिन की तरह शनिवार की रात मे शॉप को अच्छे से बंद कर भूतनाथ रोड स्थित अपने घर चले गए थे। बावजूद इसके शातिरों ने इनके शॉप में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। दूसरे लोगों से इन्हें शॉप में चोरी होने की सूचना मिली।

गैस कटर से काटा लोहे की छत

शॉप के उपर में पहले एलबेस्टर का छत था। सिक्योरिटी के लिहाज से बाद में कौशल ने उसे लोहे का बनवा दिया। अपराधियों ने गेट का लॉक टच भी नहीं किया। पूरी तैयारी के साथ पहुंचे अपराधियों ने लोहे की छत को गैस कटर से काटा। इसके बाद शॉप के अंदर घूसे। वहां रखे कई नामी ब्रांडेड कंपनियों के म् लाख रुपए की मोबाइल, एक लाख रुपए की एसेसरीज और ब्0 हजार रुपए कैश की चोरी कर आराम से फरार हो गए।

सिर्फ दो का दिखा चेहरा

शातिर चोरों ने इस वारदात को देर रात करीब ढ़ाई बजे अंजाम दिया। दरअसल, शॉप में सीसीटीवी कैमरा लगा है। फुटेज खंगालने के दौरान सीसीटीवी दो शातिर चोरों के चेहरे देखे गए हैं। जबकि इनके अलावे वारदात को अंजाम देने में कितने अपराधी शामिल थे। इसका पता अभी नहीं चल सका है। जिस हिसाब से वारदात को अंजाम दिया गया है। उसे देख कर ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि अपराधी शॉप के अंदर की परिस्थितियों से वाकिफ थे। तभी तो शॉप में घुसते ही दो अपराधियों ने सबसे पहले सीसीटीवी कनेक्शन के वायर को ही काट दिया। इनकी ये हरकत भी कैमरे में कैद हो गई है।

जांच में बरती गई लापरवाही

मामला बड़ा था। इसमें कंकड़बाग के थानेदार रहे सुरेश प्रसाद को खुद आना चाहिए था। लेकिन वो खुद मौके पर जांच करने नहीं पहुंचे। सब इंस्पेक्टर धर्मेन्द्र कुमार को जांच करने के लिए भेज दिया। जांच के नाम पर सब इंस्पेक्टर ने भी खाना पूर्ति की। जिसकी जानकारी बाद में एसएसपी मनु महाराज को दी गई।

लापरवाही बरतने पर होगी कार्रवाई

इस पूरे मामले को एसएसपी मनु महाराज ने काफी गंभीरता से लिया। सबसे पहले लापरवाही बरतने को लेकर थानेदार सुरेश प्रसाद पर कार्रवाई की। थानेदारी से हटाते हुए उन्हें पुलिस लाईन भेज दिया और उनकी जगह बाईपास थाने के थानेदार रवि भूषण कुमार को कंकड़बाग थाने की कमान सौंप दी। साथ ही चोरी के इस मामले को सही तरीके से जांच करने और वारदात को अंजाम देने वाले अपराधियों को पकड़ने का आदेश दिया।