PATNA : फिजियोथेरेपी के क्षेत्र में बेहतर काम करने वाले देश के डॉक्टरों का समान अब सरकार के हाथों किया जाएगा। इसके लिए पटना के सांई फिजियोथेरेपीसेंटर के डॉ राजीव ने बड़ी पहल की है। दिल्ली में फिजियो उड़ान के माध्यम से वह केंद्रीय मंत्रियों की मौजूदगी में डॉक्टरों का मान बढ़ाएंगे। ख्8 मई को आयोजित कार्यक्रम को लेकर कमेटी बनाई गई है जो ऐसे डॉक्टरों की तलाश करेंगे जो देश में फिजियोथेरेपी में बेहतर काम कर रहे हैं लेकिन सरकार की नजर उनपर नहीं है।

हर स्टेट से एक डॉक्टर

कमेटी में डॉ मुदगिल, डॉ उमा शंकर, डॉ सुमन, डॉ एके सोनी, डॉ नरेश गुप्ता, डॉ अवधेश पांडेय, डॉ संदीप वैष्णव, डॉ सतीश, डॉ रिचा गुप्ता, डॉ सुरभि, डॉ मनोज, डॉ पिंकी, डॉ जुनेंद्रा सिंह शामिल हैं। आयोजक डॉ राजीव कुमार सिंह और दिल्ली के डॉ धरम पांडेय का कहना है कि हर स्टेट से एक डॉक्टर को चुना जाएगा। कार्यक्रम का उद्देश्य फिजियो क्षेत्र में काम करने वाले डॉक्टर को समान देना और सरकार को इस दिशा में काम करने के लिए ध्यान आकृष्ट कराना है।

दिल्ली में होने वाले समान समारोह में न सिर्फ डॉक्टरों का समान बढ़ाया जाएगा बल्कि फिजियोथेरेपी के क्षेत्र में देश में संावनाएं ाढं़ेगी क्योंकि सरकार का ध्यान इस तरफ लाया जाएगा।

- डॉ राजीव सिंह, साई फिजियोथेरेपी