- काउंटर बढ़ाने और घेरा लगाने की कर रहे थे मांग

- गर्मी से मरीज व परिजन रहे परेशान, 1800 का हुआ रजिस्ट्रेशन

PATNA CITY : नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सेंट्रल रजिस्ट्रेशन काउंटर पर सोमवार को मरीजों और परिजनों की भीड़ सुबह से ही उमड़ी रही। तेज धूप की गर्मी से परेशान लोगों को रजिस्ट्रेशन कराने के लिए घंटों लाइन में खड़े रहना पड़ा। पांच काउंटर चलने के बावजूद भीड़ अधिक थी। लाइन में खड़े लोगों के बीच रजिस्ट्रेशन जल्दी कराने के लिए आपाधापी मची थी। इसी दौरान लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। यह काउंटर की संख्या बढ़ाने तथा लाइन में खड़े रहने के लिए पाइप का घेरा लगाने की मांग कर रहे थे। मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने लोगों को शांत कराया।

रजिस्ट्रेशन के लिए हुआ हंगामा

काउंटर से मिली जानकारी के अनुसार नये क्भ्म्7 मरीजों एवं पुराने भ्ख्8 मरीजों का रजिस्ट्रेशन हुआ। आक्रोशित मरीजों व परिजनों का कहना था कि जल्दी रजिस्ट्रेशन कराने के लिए ही हर दिन हंगामा जैसे हालात बने रहते हैं।

ओपीडी से चले जाते हैं डॉक्टर

सबको जल्दी होती है क्योंकि डॉक्टर निर्धारित समय से काफी पहले ओपीडी से चले जाते हैं। विलंब होने पर जांच भी नहीं हो पाती है। इनका कहना था कि इन दिनों दोपहर क्ख् बजते ही डॉक्टरों के जाने का सिलसिला शुरू हो जाता है। एक बजे तक ओपीडी में सन्नाटा पसर जाता है जबकि डॉक्टरों को दोपहर बजे तक होना चाहिए। महिला व पुरुष के लिए दो-दो काउंटर, एक काउंटर इमरजेंसी के मरीजों के लिए तथा एक पुराने मरीजों के लिए खुला था।