- करताहां थाने की पुलिस की पिटाई से जख्मी हुआ था युवक

- फरार युवक की गिरफ्तारी को पुलिस कर रही है सघन छापेमारी

- दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की कोई अधिकारिक सूचना नहीं

- पुलिस की अभिरक्षा से युवक के फरार होने को लेकर उठे गंभीर सवाल

PATNA : इलाज के दौरान पीएमसीएच से कैदियों के भागने का सिलसिला थम नहीं रहा है। करीब सवा महीने पहले वैशाली जिले के दो कैदी पीएमसीएच से फरार हो गए थे। अब फिर एक कैदी पीएमसीएच से फरार हो गया। पिछले बार की तरह इस बार भी फरार होने वाला कैदी वैशाली जिले का है। फरार हुए कैदी का नाम मिथिलेश कुमार सिंह है।

मारपीट के मामले में हुआ था गिरफ्तार

वैशाली जिले के कतराहा थाने की पुलिस टीम ने मिथिलेश को मारपीट के एक मामले में गिरफ्तार किया था। पुलिस टीम की निगरानी में इलाज के लिए इसे रविवार को ही वैशाली से पीएमसीएच लाया गया था। इमरजेंसी के सर्जरी डिपार्टमेंट में मिथिलेश को भर्ती कराया गया। दो कांस्टेबल की निगरानी में कैदी को वैशाली से पटना लाया गया था और इनकी निगरानी में ही उसका इलाज चल रहा था।

कांस्टेबल ने बरती लापरवाही

दोनों कांस्टेबल ने लापरवाही बरती। जिसका फायदा उठा सोमवार को कैदी अचानक चकमा देते हुए इमरजेंसी से फरार हो गया। उसे किसी ने जाते हुए देखा भी नहीं। कैदी के फरार होने के बाद से दोनों कांस्टेबल के हाथ-पांव फुल गए। तुरंत पीरबहोर थाने की पुलिस टीम को मामले की जानकारी दी गई। साथ ही इस मामले में एक एफआईआर भी दर्ज कराया गया। पीरबहोर थाने की पुलिस टीम अब फरार कैदी की तलाश कर रही है। वहीं इस पूरे घटना की जानकारी वैशाली के एसपी को दे दी गई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए दोनों कांस्टेबल का सस्पेंड होना भी तय माना जा रहा है।