- प्रधान पुजारी समेत आधा दर्जन घायल, दो लिए गए हिरासत में

PATNA : शहर के तकिया मोहल्ला स्थित शंकर मंदिर (पटेल धर्मशाला) में शुक्रवार की रात शादी के दौरान दूल्हे का भाई अचानक गायब हो गया। आक्रोशित बारातियों ने शहर के प्रसिद्ध कुराईच महावीर मंदिर में उसे छिपा कर रखने की बात कह वहां न सिर्फ तोड़फोड़ की, बल्कि दूल्हा के भाई को गायब करने का आरोप लगा मंदिर के प्रधान पुजारी समेत आधा दर्जन लोगों की पिटाई कर दी।

पुलिस ने कुछ ही समय बाद तकिया मोहल्ला से ही दूल्हे के भाई को बरामद कर लिया। दूल्हे का भाई गायब होने के संबंध में कोई जानकारी नहीं दे रहा है। थाने में दोनों तरफ से अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

मंदिर कमेटी से जुड़े लोगों ने सदर एसडीएम सह मंदिर कमेटी के अध्यक्ष अमरेंद्र कुमार से मिल घटना की विस्तृत जानकारी दी। मॉडल थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। बारातियों पर मंदिर परिसर में तोड़फोड़, लूटपाट करने समेत कई अन्य आरोप लगाए गए हैं।

मॉडल थानाध्यक्ष मो। इरशाद ने बताया कि नोखा थाना के मानी निवासी मुगल साह अपने बेटे की शादी करने शुक्रवार की रात आए थे। इसी दौरान दूल्हे के भाई सोनू कुमार के अचानक गायब होने की सूचना किसी ने उसके घरवालों दी। उन्हें यह भी बताया गया कि सोनू को कुराईच महावीर मंदिर ले जाया गया है। घरवाले सूचना के आधार पर कुराईच महावीर मंदिर पहुंच वहां के प्रधान पुजारी व मंदिर के अन्य कर्मियों पर सोनू को गायब करने का आरोप लगा हंगामा करने लगे। इस दौरान कुछ बारातियों ने मंदिर में तोड़फोड़ व मारपीट शुरू कर दी।