मेयर और लेबर इंचार्ज के बीच हुई विवाद में सफाईकर्मी ने कार्यालय को घेरा

PATNA/ GAYA : सरकार की सोच है कि जनप्रतिनिधि और सरकारी कर्मी में आपसी तालमेल बनाकर रहे। जिससे विकास के गति में और अधिक तेजी लाया जाए। जबकि नगर निगम में मंगलवार को ऐसा देखने को नहीं मिला। क्योंकि मेयर विरेंद्र कुमार उर्फ गणेश पासवान और लेबर इंचार्ज चंद्रमोहन उर्फ चिंटू शर्मा के बीच कुर्सी देने को लेकर हुई विवाद में सबकुछ बदल कर रख दिया। विवाद को लेकर नगर निगम के सफाईकर्मी और वाहन चालकों ने कार्यालय के परिसर पर वाहन खड़ा कर मेयर, डिप्टी मेयर अखौरी ओंमकार नाथ उर्फ मोहन श्रीवास्ताव सहित कई वार्ड पार्षदों को कई घंटों तक कार्यालय के सभागार कक्ष से बाहर नहीं निकलने दिया। साथ ही सफाईकर्मी और वाहन चालकों ने मुख्य दरवाजे पर हंगामा करते रहे। सफाईकर्मी का कहना था कि बार-बार हम लोगों को मेयर और वार्ड पार्षदों द्वारा तंग किया जाता है। जब तक इस समस्या का समाधान नहीं होगा तब सभागार कक्ष से किसी को बाहर नहीं निकलने देगे। सफाईकर्मी ने वाहनों को खड़ा कर पूरी तरह से रास्ता रोक रखा था।

कुर्सी नहीं देने को लेकर हुआ विवाद

मेयर विरेंद्र कुमार उर्फ गणेश पासवान का कहना है कि सोमवार को रेलवे स्टेशन के पास नगर निगम स्टोर की जांच के लिए पहुंचे तो लेबर इंचार्ज चंद्रमोहन उर्फ चिंटू शर्मा ने जो कुर्सी पर बैठे थे। वह कुर्सी से नहीं उठे। चुपचाप कुर्सी पर बैठे रहे। श्री शर्मा ने सामान्न देने का काम नहीं है। मेयर पद शहर का सम्मानित पद है। उन्होंने ने पद को अपमानित करने का काम किया है। वही दूसरे तरफ लेबर इंचार्ज चिंटू शर्मा का कहना मेरे मोबाईल पर मंगलवार को एक फोन आया कि हम मेयर बोल रहे है। जब स्टोर जांच करने गए तुम कुर्सी नहीं दिया। मेयर ने धमकी देते हुए कहा कि तुमको बरबाद कर देगे। जबकि स्टोर के जांच के क्रम मेयर को कुर्सी देने के साथ ठंडा पानी भी दिया था। मेरे द्वारा किसी तरह से अपमान नहीं किया गया है। मेयर द्वारा लगाए गए आरोप बेबुनियाद है।

कई घंटों तक नहीं निकलने दिया कार्यालय से

मेयर और लेबर इंचार्ज के बीच हुई विवाद में सफाईकर्मी और वाहन चालकों ने नगर निगम परिसर में वाहनों को खड़ा कर कई घंटों तक कार्यालय से मेयर, डिप्टी मेयर और कई वार्ड पार्षदों को बाहर नहीं निकलने दिया। सफाईकर्मी को कहना था कि ख्फ् मई से लेकर 9 जून तक इस तरह की कई घटना घट चुकी है। सफाईकर्मी के साथ कई वार्ड पार्षद गलत व्यवहार करते है। जब तक इसका समस्या का समाधान नहीं होगा तक हम लोगों वाहन को परिसर से बाहर नहीं लेकर जाएगे।

नगर आयुक्त के पहल हुआ समाधान

सफाईकर्मी और चालकों द्वारा घेराव करते देखकर नगर आयुक्त विजय कुमार ने मजदूर यूनियन के नेता अमृत प्रसाद के साथ काफी देर तक बातचीत किया। मेयर और लेबर इंचार्ज ने अपनी-अपनी बाते नगर आयुक्त के समक्ष रखने का काम किया। आयुक्त ने दोनों के समझा बुझा कर मामले शांत कराए। तक जाकर सफाईकर्मी और वाहन चालक शांत कर अपने-अपने काम पर लौटे।